आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने ‘ऑडियो कुंभ’ मोबाइल ऐप का लोकार्पण किया

By भाषा | Published: September 9, 2021 10:39 PM2021-09-09T22:39:03+5:302021-09-09T22:39:03+5:30

RSS chief Mohan Bhagwat launches 'Audio Kumbh' mobile app | आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने ‘ऑडियो कुंभ’ मोबाइल ऐप का लोकार्पण किया

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने ‘ऑडियो कुंभ’ मोबाइल ऐप का लोकार्पण किया

पटना, नौ सितंबर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने बृहस्पतिवार को पटना में एक कार्यक्रम के दौरान ‘ऑडियोकुंभ’ मोबाइल फोन ऐप का लोकार्पण किया।

आरएसएस द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, सरसंघचालक मोहन भागवत ने पटना में ‘ऑडियो कुंभ’ मोबाइल ऐप का लोकार्पण किया। इस ऐप के द्वारा लोग मुफ्त में राष्ट्रीय महत्व की पुस्तकों को निःशुल्क सुन सकेंगे। यह ऑडियोकुंभ मुफ्त ऑडियो पुस्तकें और पॉडकास्ट है।

विज्ञप्ति के मुताबिक, इस ऐप को आज के डिजिटल युग में स्मार्टफोन की उपलब्धता एवं व्यस्ततम दिनचर्या को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। राष्ट्रीय विचारकों द्वारा रचित पुस्तकों एवं उनके उद्बोधनों को संग्रह कर ऑडियो कुंभ ऐप के माध्यम से उपलब्ध कराने का यह एक प्रयास है।

विज्ञप्ति में कहा गया, 'हिंदू और हिंदुत्व' विषय वाले कार्यक्रम में भागवत ने अपने संबोधन के बाद उपस्थित लोगों के इस विषय से संबंधित प्रश्नों के उत्तर भी दिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: RSS chief Mohan Bhagwat launches 'Audio Kumbh' mobile app

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे