मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिर पूछताछ के लिए ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, मीडिया को देख जोड़े हाथ!

By पल्लवी कुमारी | Published: February 20, 2019 11:08 AM2019-02-20T11:08:07+5:302019-02-20T11:08:07+5:30

रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने 19 लाख ब्रिटिश पाउंड मूल्य की संपत्ति लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वॉयर इलाके में धनशोधन के जरिए खरीदी है। जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि उसे ऐसी सूचना मिली है कि लंदन में वाड्रा की अनेक नयी संपत्तियां हैं।

Robert Vadra arrives at Enforcement Directorate (ED) office for questioning by ED | मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिर पूछताछ के लिए ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, मीडिया को देख जोड़े हाथ!

मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिर पूछताछ के लिए ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, मीडिया को देख जोड़े हाथ!

Highlights ईडी के अधिकारियों ने इस फरवरी महीने में वाड्रा से तीन दिनों में कुल 23 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की है।मंगलवार(19 फरवरी) को भी पूछताछ के लिए ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा को तलब किया था। लेकिन अपनी खराब सेहत की वजह से वह पूछताछ के लिए नहीं गए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई और प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा बुधवार( 20 फरवरी) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंचे। रॉबर्ट वाड्रा ईडी के दफ्तर तकरीबन 10.30 में पहुंचे हैं। खबर है कि ये पूछताछ आठ घंटे तक चल सकती है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें रॉबर्ट वाड्रा हाथे जोड़े दिख रहे हैं। रॉबर्ट वाड्रा से ये पूछताछ दिल्ली ईडी दफ्तर में चल रही है।

मंगलवार(19 फरवरी) को भी पूछताछ के लिए ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा को तलब किया था। लेकिन अपनी खराब सेहत की वजह से वह पूछताछ के लिए नहीं गए। वाड्रा के वकीलों ने मामले के जांच अधिकारी को सूचित किया था कि उनके मुवक्किल की तबीयत ठीक नहीं है इसलिए वह (वाड्रा) विदेशों में जमीन खरीदने के लिए धन शोधन के आरोप की जांच के संबंध में हाजिर होने में असमर्थ हैं।


तीन दिनों में 23 घंटे से अधिक पूछताछ

रॉबर्ट वाड्रा से ईडी लगातार पिछले हफ्ते से पूछताछ कर रही है। ईडी के अधिकारियों ने इस फरवरी महीने में वाड्रा से तीन दिनों में कुल 23 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की है। दिल्ली की एक अदालत ने उनसे कहा है कि वह जांच एजेंसी की पूछताछ में सहयोग करें। 

राबर्ट वाड्रा पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में क्या है आरोप 

रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने 19 लाख ब्रिटिश पाउंड मूल्य की संपत्ति लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वॉयर इलाके में धनशोधन के जरिए खरीदी है। जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि उसे ऐसी सूचना मिली है कि लंदन में वाड्रा की अनेक नयी संपत्तियां हैं। इनमें दो घर भी हैं, जिनमें एक का मूल्य 50 लाख और दूसरे का 40 लाख ब्रिटिश पाउंड है। इसके अलावा उनके छह अन्य घर और अन्य संपत्तियां हैं। 

वाड्रा ने विदेशों में अवैध ढंग से संपत्तियां हासिल करने के आरोपों से इंकार करते हुये इसे उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश करार दिया है।  सूत्रों ने बताया कि बीते तीन अवसरों पर वाड्रा के बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम की धारा 50 के तहत दर्ज किए गए हैं। निदेशालय वाड्रा से धनशोधन के ऐसे ही एक अन्य मामले में दो बार जयपुर में पूछताछ कर चुका है। यह मामला बीकानेर में कथित तौर पर जमीन घोटाले से संबंधित है। (पीटीआई इनपुट के साथ) 

Web Title: Robert Vadra arrives at Enforcement Directorate (ED) office for questioning by ED

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे