बिहार: राजद विधायक सुधाकर सिंह ने अपनी ही सरकार के द्वारा पेश बजट पर उठा दिया सवाल, बताया निराशाजनक

By एस पी सिन्हा | Published: February 28, 2023 07:28 PM2023-02-28T19:28:36+5:302023-02-28T19:31:21+5:30

राजद विधायक ने कहा कि यह जीरो बजट है, निराशाजनक बजट है। किसानों को इस बजट में कुछ भी नहीं मिला है। किसान परेशान हैं क्योंकि उन्होंने इस वजह से जो उम्मीद लगा रखी थी वो पूरी नहीं हो सकी।

RJD MLA Sudhakar Singh raised questions on the budget presented by his own government, said disappointing | बिहार: राजद विधायक सुधाकर सिंह ने अपनी ही सरकार के द्वारा पेश बजट पर उठा दिया सवाल, बताया निराशाजनक

बिहार: राजद विधायक सुधाकर सिंह ने अपनी ही सरकार के द्वारा पेश बजट पर उठा दिया सवाल, बताया निराशाजनक

Highlightsसुधाकर सिंह ने बजट पर सवाल उठाते कहा कि हम इस बजट को जीरो नंबर देंगेराजद विधायक ने बजट को किसानों के लिए यह बजट पूर्णत निराशाजनकतंज कसते हुए बोले- किसानों को इस बजट में कुछ भी नहीं मिला है

पटना: बिहार में राजद विधायक और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपनी ही सरकार के द्वारा पेश किये गये बजट पर सवाल उठा दिया है। उन्होंने कहा कि यह जीरो बजट है, निराशाजनक बजट है। किसानों को इस बजट में कुछ भी नहीं मिला है। किसान परेशान हैं क्योंकि उन्होंने इस वजह से जो उम्मीद लगा रखी थी वो पूरी नहीं हो सकी। सुधाकर सिंह ने अपने ही सरकार के बजट पर सवाल उठाते कहा कि हम इस बजट को जीरो नंबर देंगे। 

राजद विधायक सुधाकर सिंह ने कहा कि किसानों के लिए यह बजट पूर्णत निराशाजनक है। सरकार से मांग करूंगा कि आने वाले वक्त ने इसकों चर्चा में लाएं। अपने सरकार पर सवाल उठाए जाने पर कहा कि बिहार विधानसभा पार्टियों के लिए नहीं बना यह बिहार की जनता के लिए बना है। पार्टियों की बात सड़क पर होगी। कृषि के क्षेत्र में यह बजट फेल है। 

बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस राज्य की 75 प्रतिशत आबादी कृषि पर आश्रित है लेकिन कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए जो प्रयास होना चाहिए वो कही भी नहीं दिखा। बजट हतास करने वाला बजट है। सदन के भीतर और पार्टियों का सवाल नहीं है। 243 सदस्यों का यह सदन है जो स्वतंत्र रुप से विधायिका की बुनियादी सिद्धांत है। यह दलीय व्यवस्था का विषय नहीं है। 

किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कृषि क्षेत्र में सुधार की आवश्यकता है उसके लिए मंडी कानून की जरूरत है मंडी कानून की चर्चा इस बजट में नहीं है यह निराशाजनक है। ना ही बाजार को विकसित करने की अलग से कोई फंड देने की बात इस बजट में है। कृषि क्षेत्र में यदि नंबर देना होगा तो हम जीरो नंबर देंगे। 

Web Title: RJD MLA Sudhakar Singh raised questions on the budget presented by his own government, said disappointing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे