आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा-आप तो पीएम थे, पीएम हैं और पीएम रहेंगे!

By एस पी सिन्हा | Published: April 14, 2023 04:47 PM2023-04-14T16:47:26+5:302023-04-14T16:48:48+5:30

कभी नीतीश कुमार के सबसे खास रहे जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने मुख्यमंत्री का मजाक उड़ाया है। आरसीपी सिंह ने कहा है कि राजद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि जितना शीघ्र हो आप पीएम पद के उम्मीदवार/विपक्षी एकता के संयोजक या फिर और किसी नाम के बैनर के तहत बिहार से बाहर निकलें और मुख्यमंत्री की कुर्सी अपने उपमुख्यमंत्री को सौंप दें।

RCP Singh taunted Nitish Kumar, said - you were PM, are PM and will remain PM | आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा-आप तो पीएम थे, पीएम हैं और पीएम रहेंगे!

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह

Highlightsआरसीपी सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कसा तंजकहा- आप क्या करेंगे वो आप ही जानते होंगेकहा- विभिन्न दलों के नेता एवं कार्यकर्ता आपको संशय की नजर से देखते हैं

पटना: देश भर के विपक्षी नेताओं की गोलबंदी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लौटने पर उनके कभी सबसे खास रहे जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने मुख्यमंत्री का मजाक उड़ाया है। आरसीपी सिंह ने कहा है कि आप तो पीएम थे..पीएम हैं और पीएम रहेंगे! इसके बाद उन्होंने पीएम का अर्थ भी समझाया। उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा है कि नीतीश कुमार जी, आपका दिल्ली प्रवास व्यस्त रहा। कई दलों के नेताओं, उनके परिवार के सदस्यों से आपकी बड़ी ही स्नेहिल मुलाकात रही। प्रेस कांफ्रेंस भी हुआ, फोटो सेशन भी रहा। स्वाभाविक है जब इतना हुआ तो कुछ बातें भी अवश्य हुई होंगी।

उन्होंने आगे लिखा है कि बातचीत के मध्य में विपक्षी एकता का मुद्दा रहा। इसका नेतृत्व कौन करेगा? इसपर अन्य दलों के नेता एवं आप खुद भी असहज दिखे। राजद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि जितना शीघ्र हो आप पीएम पद के उम्मीदवार/विपक्षी एकता के संयोजक या फिर और किसी नाम के बैनर के तहत बिहार से बाहर निकलें और मुख्यमंत्री की कुर्सी अपने उपमुख्यमंत्री को सौंप दें। आप क्या करेंगे वो आप ही जानते होंगे। आरसीपी सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का करीब 138 वर्षों का इतिहास रहा है। इस दल में एक ही वंश के तीन-तीन प्रधानमंत्री हुए एवं आज पांचवी पीढ़ी के छठे नेता पार्टी के सर्वे सर्वा हैं। आज भी कुछ प्रदेशों में इनकी सरकारे हैं। इस परिस्थिति में नीतीश बाबू आप ही समझें कि कांग्रेस पार्टी विपक्षी एकता की कमान किन परिस्थितियों में आपको सौंपेगी।

आरसीपी सिंह ने आगे कहा, आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो आपके नेतृत्व को कैसे देखते हैं यह आप भली भांति जानते हैं। वाम दलों के नेताओं ने भी आपका स्वागत किया परंतु आप पर उनका कितना विश्वास है यह आप ही समझें। नीतीश बाबू आप मानें या ना मानें विभिन्न दलों के नेता एवं कार्यकर्ता आपको संशय की नजर से देखते हैं। आपकी साख समाप्त हो चुकी है। आपकी विश्वसनीयता बची ही नहीं। ऐसे में कोई दल कैसे आप पर विश्वास कर देश की बागडोर आपको दे सकता है? नीतीश बाबू राजनीति में आप काफ़ी अनुभवी हैं पर आप जानते ही हैं कि इस देश में 1977 से लेकर 1999 तक कुल 12 प्रधानमंत्री हुए। मतलब कि 22 वर्षों में 12 प्रधानमंत्री! आश्चर्य मत करिए इनमें भी सर्व श्री मोरारजी देसाई, चौधरी चरण सिंह ,वीपी सिंह ,देवेगौड़ा जी और गुजराल साहब का कार्यकाल कुल मिलाकर 6 वर्षों और 58 दिनों का रहा। इनमें सबसे छोटा कार्यकाल चौधरी चरण सिंह का 170 दिनों का तथा सबसे लंबा कार्यकाल मोरारजी देसाई जी  का 2 वर्षों एवं 126 दिनों का रहा।

Web Title: RCP Singh taunted Nitish Kumar, said - you were PM, are PM and will remain PM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे