सैनिटरी पैड्स के कार्यक्रम की केंद्रीय मंत्री ने पोस्ट की फोटो, यूजर्स ने जमकर लगाई लताड़

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 21, 2018 03:50 PM2018-05-21T15:50:37+5:302018-05-21T15:50:37+5:30

केंद्रीय कानून एवं सूचना प्रौद्यौगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जमकर आड़े हाथों लिया है।

ravi shankar prasad says interact with the village women who set up sanitary pad g unit | सैनिटरी पैड्स के कार्यक्रम की केंद्रीय मंत्री ने पोस्ट की फोटो, यूजर्स ने जमकर लगाई लताड़

सैनिटरी पैड्स के कार्यक्रम की केंद्रीय मंत्री ने पोस्ट की फोटो, यूजर्स ने जमकर लगाई लताड़

नोएडा, 21 मई:  केंद्रीय कानून एवं सूचना प्रौद्यौगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जमकर आड़े हाथों लिया है। खबर के मुताबिक रविवार को डिजी गांव योजना में चयनित धनौरी कला गांव का दौरा किया। इसको लेकर यहां चौपाल लगाई थी।

दरअसल इस दौरान एक तस्वीर पोस्ट की गई है। इस फोटो को पोस्ट कर कहा-गांव की उन महिलाओं से संवाद करना उत्सुकता भरा रहा, जिन्होंने सेनेटरी नैपकिन बनाने की यूनिट खोली है, यह न केवल उनके लिए जीवनयापन का साधन बना है बल्कि मासिक धर्म स्वच्छता के प्रति जागरूकता को भी बढ़ावा मिल रहा है। यह कॉमन सर्विस सेंटर के स्त्री स्वाभिमान का अंश है।

तस्वीर में रविशंकर के साथ केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा सहयोगियों के साथ बैठे दिखाई दिए हैं। ध्यान दिया जाए तो देखा जा सकता है कि इसमें कोई महिला साथ नहीं थी, जिनके साथ संवाद का दावा किया गया था। फिर क्या था इस फोटो को देखकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उनको जमकर लताड़ा है।



एक यूजर ने लिखा है कि आपने उन महिलाओं को कहां छुपा रखा है महराज। नो वन नामक ट्विटर हैंडल ने कहा-गांव की महिलाएं कहां हैं, आप गांव की महिलाओं का परिचय कराने की जगह अपनी मार्केटिंग क्यों कर रहे हैं, माफ करिएगा महिलाएं तस्वीर में शामिल होने की ज्यादा हकदार हैं।


 ज्योति शर्मा ने लिखा-सैनिटरी नैपकिन पर 12 प्रतिशत जीएसटी दिखाता है कि आप इसको लेकर कितना गंभीर हैं, फिर भी कहां हैं वे महिलाएं, जिनसे आपने संवाद किया।गौतम बुद्ध नगर जिले के धनौरी कलां गांव को केंद्र सरकार की डिजी गांव योजना में चुना गया है। 




दरअसल रविवार को केंद्रीय सूचना प्रौद्यौगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां के एक गांव में वाई-फाई चौपाल का उद्घाटन किया। गांव में महिलाओं की ओर से स्थापित सैनिटरी नैपकिन यूनिट भी देखी लेकिन जो फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट की उसमें एक भी महिला नहीं दिखी जिसके बाद उनको आड़े हाथों लिया गया।

Web Title: ravi shankar prasad says interact with the village women who set up sanitary pad g unit

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे