Rameshwaram Cafe blast: रामेश्वरम कैफे विस्फोट की जांच एनआईए को, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 4, 2024 12:32 PM2024-03-04T12:32:06+5:302024-03-04T12:32:55+5:30

Rameshwaram Cafe blast: कर्नाटक पुलिस ने विधिविरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया।

Rameshwaram Cafe blast Investigation into Bengaluru's Rameshwaram Cafe blast handed over to NIA Sources Karnataka CM Siddaramaiah said | Rameshwaram Cafe blast: रामेश्वरम कैफे विस्फोट की जांच एनआईए को, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा

file photo

Highlightsगठन 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों के बाद 2008 में किया गया था।सरकार जरूरत पड़ने पर इस मामले की जांच एनआईए को सौंपने पर विचार कर सकती है।एनआईए, राष्ट्रीय सुरक्षा समूह (एनएसजी) और खुफिया ब्यूरो (आईबी) के अधिकारियों ने मदद की है।

Rameshwaram Cafe blast: बेंगलुरु के एक मशहूर कैफे में हुए बम विस्फोट की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंप दी गयी है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पूर्वी बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड में रामेश्वरम कैफे में एक मार्च को हुए विस्फोट में कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे। सूत्रों के अनुसार, विस्फोट की जांच एनआईए को सौंप दी गयी है। इससे एक दिन पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा था कि उनकी सरकार जरूरत पड़ने पर इस मामले की जांच एनआईए को सौंपने पर विचार कर सकती है।

अभी तक, इस विस्फोट के मामले में कर्नाटक पुलिस की जांच में एनआईए, राष्ट्रीय सुरक्षा समूह (एनएसजी) और खुफिया ब्यूरो (आईबी) के अधिकारियों ने मदद की है। सूत्रों ने बताया कि टोपी, मास्क और चश्मा पहने हुए एक व्यक्ति इस मामले में मुख्य संदिग्ध है और अभी उसका सुराग नहीं मिला है। ऐसी आशंका है कि इस विस्फोट में आईईडी का इस्तेमाल किया गया।

विस्फोट के तुरंत बाद कर्नाटक पुलिस ने विधिविरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया। एनआईए आतंकवाद से जुड़े मामलों की जांच करने वाली एक विशेष जांच एजेंसी है। इसका गठन 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों के बाद 2008 में किया गया था।

Web Title: Rameshwaram Cafe blast Investigation into Bengaluru's Rameshwaram Cafe blast handed over to NIA Sources Karnataka CM Siddaramaiah said

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे