पाकिस्तान की जीत का 'जश्न' मनाने पर स्कूल ने किया बर्खास्त, अब स्कूल की शिक्षिका ने दी ये सफाई

By विनीत कुमार | Published: October 27, 2021 09:33 AM2021-10-27T09:33:54+5:302021-10-27T09:34:17+5:30

राजस्थान के उदयपुर में एक शिक्षिका के पाकिस्तान की जीत का कथित तौर पर जश्न मनाए जाने के मामले में स्कूल प्रबंधन ने उन्हें बर्खास्त कर दिया है। इस बीच शिक्षिका ने भी सफाई दी है।

Rajasthan School teacher explained why she celebrated Pakistan victory in T20 World Cup | पाकिस्तान की जीत का 'जश्न' मनाने पर स्कूल ने किया बर्खास्त, अब स्कूल की शिक्षिका ने दी ये सफाई

राजस्थान: पाकिस्तान की जीत की खुशी मनाने के आरोप में शिक्षिका बर्खास्त (फोटो- आईसीसी)

Highlightsराजस्थान के उदयपुर का मामला, शिक्षिका पर पाकिस्तान समर्थक होने का आरोप।शिक्षिका ने पाकिस्तान की जीत की खुशी पर वायसेप स्टेटस लगाया था, जिसे लेकर विवाद हुआ।शिक्षिका ने कहा है कि उसने अपने परिवार के सदस्यों के बीच मैच को लेकर बाजी लगाई थी, वाटसेप स्टेटस उसी के बारे में था।

जयपुर: राजस्थान में एक प्राइवेट स्कूल की शिक्षिका को रविवार को मैच के बाद कथित तौर पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने पर बर्खास्त कर दिया गया। स्कूल ने 25 अक्टूबर को शिक्षिका को नोटिस भेजा और तत्काल प्रभाव से उन्हें बर्खास्त किए जाने की बात कही। 24 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच के बाद ये विवाद सामने आया है। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी।

उदयपुर का मामला, शिक्षिका ने दी सफाई

यह पूरा मामला नफीसा अटारी से जुड़ा है। वे उदयपुर के नीरजा मोदी स्कूल में पढ़ाती हैं। रिपोर्ट के अनुसार दुबई में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों टीम इंडिया की हार के बाद शिक्षिका ने एक वाटसेप स्टेटल लगाया, जिसे लेकर ये पूरा विवाद है।

शिक्षिका ने पाकिस्तान की जीत के लम्हे के कुछ दृश्य वाटसेप स्टेटस पर लगाए थे और इस पर लिखा था- 'जीत गए..वी वोन।' 

इस स्टेटस को देख किसी बच्चे के पैरेंट ने नफीसा से पूछा कि क्या वे पाकिस्तान की जीत से खुश है। इस पर उन्होंने कहा कि हां वे खुस हैं। इसके बाद इस वाटसेप स्टेटस का स्क्रिनशॉट स्कूल प्रबंधन के पास भी पहुंच गया।

बहरहाल पूरे विवाद के बीच स्थानीय न्यूज चैनल के जरिए नफीसा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान का समर्थन नहीं करती हैं। स्टेटस को लेकर उन्होंने कहा कि दरअसल उन्होंने अपने ही घर वालों से मजाक में बाजी लगाई थी और ये स्टेटस उसी बाजी की जीत को लेकर था।

नफीसा ने कहा, 'मैं भारतीय हूं और भारत से उतना ही प्यार करती हूं जितना आप करते हैं। बाद में मुझे भी लगा कि मेरा वाटसेप स्टेटस गलत तरीके से लिया जा रहा है और इसलिए मैंने उसे डिलीट कर दिया।'

बता दें कि भारत ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था। पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करने वाले दोनों बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार अर्धशतक जमाया और भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

इससे पहले विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत भारत ने निर्धारित ओवर में 151 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने हालांकि 152 रन का लक्ष्य 17.5 ओवर में पूरा कर लिया।

Web Title: Rajasthan School teacher explained why she celebrated Pakistan victory in T20 World Cup

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे