राजस्थान चुनावः बीजेपी ने चार मंत्रियों समेत 11 बागियों को पार्टी से निकाला, सभी लड़ रहे थे निर्दलीय चुनाव

By भाषा | Published: November 23, 2018 03:52 PM2018-11-23T15:52:49+5:302018-11-23T15:52:49+5:30

प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी के अनुसार पार्टी के आधिकारिक प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने के कारण इन नेताओं की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छह साल के लिए समाप्त कर दी गई है।

Rajasthan Elections: BJP pulled out 11 rebels from the party, including four ministers | राजस्थान चुनावः बीजेपी ने चार मंत्रियों समेत 11 बागियों को पार्टी से निकाला, सभी लड़ रहे थे निर्दलीय चुनाव

राजस्थान चुनावः बीजेपी ने चार मंत्रियों समेत 11 बागियों को पार्टी से निकाला, सभी लड़ रहे थे निर्दलीय चुनाव

जयपुर, 23 नवंबर (भाषा): भाजपा ने राजस्थान में अपने 11 बागी नेताओं को उसके आधिकारिक प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए पार्टी से निकाल दिया है। पार्टी से निकाले गए नेताओं में चार मौजूदा मंत्री भी शामिल है। पार्टी ने मंत्री सुरेंद्र गोयल (जैतारण), हेम सिंह भडाना (थानागाजी), राजकुमार रिणवा (रतनगढ़) व धन सिंह रावत (बांसवाड़ा) को पार्टी से निकाला है। टिकट नहीं मिलने पर यह सभी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरे हैं।

इसके साथ ही पार्टी ने अपनी मौजूदा विधायक अनिता कटारा (सांगवाड़ा) व किशनाराम नाई (श्रीडूंगरगढ) तथा पूर्व विधायक राधेश्याम गंगानगर व लक्ष्मीनाराण को भी गुरुवार देर रात पार्टी से बाहर कर दिया। पार्टी प्रवक्ता के अनुसार वरिष्ठ नेताओं के समझाने बुझाने के बाद भी ये नेता चुनावी मैदान से नहीं हटे जिसके मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी के अनुसार पार्टी के आधिकारिक प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने के कारण इन नेताओं की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छह साल के लिए समाप्त कर दी गई है। विधानसभा की 200 सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है।

Web Title: Rajasthan Elections: BJP pulled out 11 rebels from the party, including four ministers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे