राहुल गांधी ने मतगणना के दिन 23 मई के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी ये सलाह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 23, 2019 04:56 AM2019-05-23T04:56:05+5:302019-05-23T04:56:05+5:30

Lok Sabha Election Results 2019: लोकसभा चुनाव-2019 की वोटिंग के बाद आज ये फैसला हो जाएगा कि किसकी सरकार बनने जा रही है। देश भर में 542 सीटों के लिए 11 अप्रैल से 19 मई के बीच वोटिंग हुई। आज आने वाले नतीजे साफ कर देंगे कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा।

Rahul gandhi to congress workers believe yourself don't afraid of EXIT POLLS | राहुल गांधी ने मतगणना के दिन 23 मई के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी ये सलाह

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsएग्जिट पोल के बाद एनडीए की सरकार बनने की उम्मीद सबसे ज्यादा लगाई जा रही है लेकिन विपक्ष ने भी तेवर ढिले नहीं किये हैं।लोकसभा चुनाव-2019 सात चरणों में हुए। पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को वोट डाले गए तो वहीं, 19 मई को आखिरी चरण की वोटिंग हुई।

लोकसभा चुनाव के मतगणना के दिन यानी आज के लिए राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सतर्क और चौकन्ना रहने की सलाह दी है। राहुल गांधी ट्वीट कर  पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया। राहुल गांधी कार्यकर्ताओं को कहा है कि ये 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सतर्क और चौकन्ना रहें। डरे नहीं। आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं। राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को ये भी कहा कि आप वे अफवाहों एवं एक्जिट पोल पर ध्यान ना दें। ये फर्जी एग्जिट पोल हैं। 

 

राहुल गांधी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, कांग्रेस पार्टी के प्रिय कार्यकर्ताओं ,

अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सतर्क और चौकन्ना रहें। डरे नहीं। आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं । फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हो। खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। जय हिन्द। राहुल गांधी 

प्रियंका गांधी भी कार्यकर्ताओं से कर चुकी हैं अपील

सभी प्रमुख चैनलों की ओर से प्रसारित एक्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को बहुमत मिलने का अनुमान लगाए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अफवाहों एवं एक्जिट पोल पर ध्यान ना दें, और स्ट्रांग रूम तथा मतगणना केंद्रों पर डंटे रहें।

कार्यकर्ताओं को जारी ऑडियो सन्देश में प्रियंका गांधी ने कहा था, ''आपलोग, अफ़वाहों और एक्जिट पोल से हिम्मत मत हारिये। यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिये फैलाई जा रही है। इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है। स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए।''

उन्होंने कहा, ''हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा।'' गौरतलब है कि 19 मई को आये तकरीबन सभी प्रमुख एक्जिट पोल में राजग को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है।


लोकसभा चुनाव-2019 सात चरणों में हुए। पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को वोट डाले गए तो वहीं, 19 मई को आखिरी चरण की वोटिंग हुई। पहले चरण में 91, दूसरे में 97, तीसरे में 117, चौथे में 71, पांचवें में 51 और छठे-सातवें में 59-59 सीटों पर मतदान हुए। एग्जिट पोल के बाद एनडीए की सरकार बनने की उम्मीद सबसे ज्यादा लगाई जा रही है लेकिन विपक्ष ने भी तेवर ढिले नहीं किये हैं।

Web Title: Rahul gandhi to congress workers believe yourself don't afraid of EXIT POLLS