Punjab Election Result 2022: पटियाला से कैप्टन अमरिंदर सिंह हारे चुनाव, 'आप' उम्मीदवार की जीत

By विनीत कुमार | Published: March 10, 2022 12:28 PM2022-03-10T12:28:15+5:302022-03-10T13:09:15+5:30

पंजाब चुनाव 2022: पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी की आंधी चल रही है। आप पार्टी राज्य में पहली बार सरकार बनाती नजर आ रही है। इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह की हार हुई है।

Punjab Election Result 2022: Captain Amarinder Singh loses from Patiala AAP candidate wins | Punjab Election Result 2022: पटियाला से कैप्टन अमरिंदर सिंह हारे चुनाव, 'आप' उम्मीदवार की जीत

पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र से हारे कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsपटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र से कैप्टन अमरिंदर सिंह को आप उम्मीदवार ने हराया।पंजाब के लुधियाना से भी 'आप' के लिए अच्छी खबर, 14 सीटों में से 13 पर पार्टी आगे।

पटियाला: पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजों में 'आम आदमी पार्टी' (आप) की धूम है। आप इस बार पंजाब में सरकार बनाती नजर आ रही है। मतगणना जारी है। इस बीच पंजाब के पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र के नतीजे आ गए हैं। यहां से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह चुनाव हार गए हैं। 

कांग्रेस से अलग होने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी बनाई थी और मैदान में उतरे थे। अमरिंदर सिंह को आप के उम्मीदवार अजीत पाल सिंह ने 13 हजार वोटों से हराया।

बतौर पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मैदान में उतरे अमरिंदर सिंह के अलावा पटियाला सीट से शिरोमणि अकाली दल के हरपाल जुनेजा भी मैदान में थे और तीसरे स्थान पर रहे। कांग्रेस ने यहां से विष्णु शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया था। इस बीच कांग्रेस के लिए अच्छी खबर ये है कि कपूरथला सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और मंत्री रहे राणा गुरजीत सिंह जीत गए हैं।

पंजाब में 'आप' की आंधी, केजरीवाल ने दी बधाई

पंजाब के लुधियाना से भी 'आप' के लिए अच्छी खबर है। यहां 14 सीटों में से 13 पर आगे चल रही है। बस दाखा में पार्टी पीछे है। यहां से शिरोमणि अकाली दल के मनप्रीत सिंह अयाली आगे चल रहे हैं।

बता दें कि 117 विधानसभा सीटों वाले पंजाब में इस बार 'आप' की आंधी चलती नजर आ रही है। चुनाव आयोग के अनुसार अब तक आए रूझानों में पार्टी 90 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस 20 से भी कम सीटों पर आगे है। 'आप' ने भगवंत मान को पंजाब में अपना सीएम उम्मीदवार बनाया था।

इस बीच पंजाब में शानदार जीत पर 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह 'इस इंकलाब के लिए' राज्य के लोगों को बधाई देते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'इस इंक़लाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई।' उन्होंने पंजाब में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान के साथ एक तस्वीर भी साझा की। 

Web Title: Punjab Election Result 2022: Captain Amarinder Singh loses from Patiala AAP candidate wins

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे