puducherry CM sleeps on road with other legislators in against of compulsion of helmets by governor kiran bedi | पुदुच्चेरी: सीएम नारायणस्वामी ने एलजी किरण बेदी के आवास के बाहर गुजारी रात
पुदुच्चेरी की राज्यपाल किरण बेदी। (फाइल फोटो)

पुदुच्चेरी: पुदुच्चेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी बुधवार शाम को लेफ्टिनेन्ट गवर्नर किरण बेदी के घर के बाहर रोड पर सो कर विरोध प्रदर्शन किया. सीएम नारायणस्वामी बेदी के उस निर्देश से नाराज थे जिसमें राज्य में दोपहिया वाहनचालकों को हेलमेट पहनना अनिवार्य बनाए जाने के लिए कानून बनाए जाने के लिए कहा गया था.

सीएम के साथ ही उनकी पार्टी के विधायक और अन्य पार्टी सदस्य भी किरण बेदी के घर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे थे.

यह विरोध प्रदर्शन केन्द्र शासित प्रदेश की कांग्रेस  सरकार और पूर्व IPS अफसर किरण बेदी के मध्य हो रहे सत्ता संघर्ष  को ले कर किया गया.

यह मुद्दा तब शुरु हुआ जब लेफ्टिनेन्ट गवर्नर किरण बेदी ने रविवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के चलते लोगों में सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित जागरुकता फैलाई.

किरण ने पुदुच्चेरी की व्यस्त सडकों पर दोपहिया वाहनों को रोक कर लोगों को हेलमेट पहनने का अनुरोध कर उसके फाय़दे बताये.

किरण ने वी नारायणस्वामी को तत्काल प्रभाव से दोपहिया चालकों के लिए हेलमेट का उपयोग अनिवार्य करने के लिए कहा.

वी नारायणस्वामी ने इस बात को तुरंत मानने से इंकार करते हुए इस नियम को चरणबद्ध तरीके से लागू करने की बात कही. बेदी ने CM पर सड़क सुरक्षा नियमों के प्रवर्तन को रोकने को आरोप लगाया है.

नारायणस्वामी ने गवर्नर किरण बेदी के घर के बाहर प्रदर्शन की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया जिसमें नारायणस्वामी अपने अन्य कांग्रेस व DMK नेताओं के साथ पतली शॅाल व कंबल के साथ रोड पर सोते नजर आये. पुदुच्चेरी विधानसभा अध्यक्ष भी बुधवार शाम CM से मिलने वहां पहुंचे. 

NDTV को दिए एक इंटरव्यू में नारायणस्वामी ने कहा कि "नरेन्द्र मोदी के निर्देशों का पालन कर किरण बेदी कार्य में बाधा पैदा कर रही हैं. यह मोदी के द्वारा रची गई साजिश है जिसमें वह आए दिन बेदी की मदद से हमारी सरकार के लिए समस्यायें उत्पन्न कर रहे हैं."

नारायणस्वामी ने गवर्नर किरण बेदी से 39 सरकारी प्रस्तावों जिसमें फ्री राइस स्कीम भी शामिल है कि मंजूरी की मांग की है.

मंगलवार को विपक्ष व AIDMK के विधायकों ने पुदुच्चेरी सभा परिसर में हेलमेट पहनने के नियम के विरुद्ध कई हेलमेट तोड़ कर विरोध जताया.सभी ने बेदी के कामकाज मे उनके मनमाने  रवैये की निंदा की.

गवर्नर किरण बेदी और पुदुच्चेरी सरकार को कई मुद्दों पर अक्सर लड़ते हुए देखा गया हैं. CM ने किरण बेदी  को कल्याणकारी स्कीमों को मंजूरी देने में देरी करती हैं और उनकी आलोचना करती हैं.


Web Title: puducherry CM sleeps on road with other legislators in against of compulsion of helmets by governor kiran bedi
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे