प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के पोस्टर विवाद पर की भाजपा की आलोचना, पूछा- क्या वादों की तरह कसमें भी भूल गए?

By मनाली रस्तोगी | Published: October 6, 2023 07:28 AM2023-10-06T07:28:29+5:302023-10-06T07:28:48+5:30

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पौराणिक चरित्र रावण के रूप में चित्रित करने वाला एक ग्राफिक साझा करके उन पर तीखा हमला बोला।

Priyanka Gandhi slams BJP over Rahul Gandhi poster row | प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के पोस्टर विवाद पर की भाजपा की आलोचना, पूछा- क्या वादों की तरह कसमें भी भूल गए?

Photo Credit: ANI

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उस ग्राफिक को लेकर भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की है जिसमें उनके भाई और पार्टी नेता राहुल गांधी को दाढ़ी वाले चेहरे और रावण की याद दिलाने वाले सात सिर के साथ दिखाया गया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "सर्वश्री नरेंद्र मोदी जी और श्री जेपी नड्डा जी! आप राजनीति और बहस-मुबाहसे को गिरावट की कौन-सी मंज़िल तक ले जाना चाहते हैं? आपकी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जो हिंसक और उकसाऊ ट्वीट किए जा रहे हैं, क्या उसमें आपकी सहमति है? ज्यादा समय नहीं बीता, आपने शुचिता की कसम खाई थी। क्या वादों की तरह कसमें भी भूल गए?"

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पौराणिक चरित्र रावण के रूप में चित्रित करने वाला एक ग्राफिक साझा करके उन पर तीखा हमला बोला। पोस्टर में कांग्रेस नेता को अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस से भी जोड़ा गया है, जिन पर भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

भाजपा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' के अपने आधिकारिक हैंडल पर ग्राफिक साझा किया और इसे कैप्शन दिया, "भारत खतरे में है। वह दुष्ट है। धर्म विरोधी है। राम विरोधी है। उसका उद्देश्य भारत को नष्ट करना है।" ग्राफिक ने सोशल मीडिया पर एक बहस छेड़ दी, समर्थकों और आलोचकों ने इसके प्रतीकवाद और इरादे के बारे में विभिन्न राय व्यक्त की।

यह भारत के समकालीन राजनीतिक परिदृश्य में तीव्र राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता और ध्रुवीकरण को रेखांकित करता है। इस बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भाजपा द्वारा पोस्ट किए गए राहुल गांधी के ग्राफिक को 'शर्मनाक' बताया।

Web Title: Priyanka Gandhi slams BJP over Rahul Gandhi poster row

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे