जे पी नड्डा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे, भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 17, 2019 07:53 PM2019-06-17T19:53:01+5:302019-06-17T19:53:01+5:30

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बारे में बताते हुए रक्षा मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह ने पांच साल तक पार्टी अध्यक्ष का दायित्व सफलतापूर्वक निभाया, अब अमित शाह गृहमंत्री हैं इसलिए उन्होंने किसी और को अध्यक्ष का दायित्व देने का आग्रह किया।

Prime Minister Narendra Modi arrives for the BJP Parliamentary Board meeting at the BJP headquarters. | जे पी नड्डा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे, भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

जेपी नड्डा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे, संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला।

Highlightsभाजपा संसदीय बोर्ड ने जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष चुना है। पूर्व हेल्थ मंत्री जेपी नड्डा दिसंबर तक कार्यकारी अध्यक्ष रहेंगे। वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह ने पांच साल तक पार्टी अध्यक्ष का दायित्व सफलतापूर्वक निभाया।

भारतीय जनता पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक भाजपा मुख्यालय पर हुआ। इस बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, जेपी नड्डा, थावरचंद  गहलोत समेत बोर्ड के अन्य सदस्य पहुंचे थे। 

जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) को बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। दिल्ली में सोमवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जे पी नड्डा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला किया गया। संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह घोषणा की। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह शामिल हुए। शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे।


बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बारे में बताते हुए रक्षा मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह ने पांच साल तक पार्टी अध्यक्ष का दायित्व सफलतापूर्वक निभाया, अब अमित शाह गृहमंत्री हैं इसलिए उन्होंने किसी और को अध्यक्ष का दायित्व देने का आग्रह किया।

संसदीय बोर्ड ने तय किया कि जेपी नड्डा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह जी के नेतृत्व में भाजपा ने कई चुनाव जीते। लेकिन जब से पीएम ने उन्हें गृह मंत्री नियुक्त किया, अमित शाह जी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जानी चाहिए। भाजपा संसदीय बोर्ड ने जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष चुना है। पूर्व हेल्थ मंत्री जेपी नड्डा दिसंबर तक कार्यकारी अध्यक्ष रहेंगे। 




 

Web Title: Prime Minister Narendra Modi arrives for the BJP Parliamentary Board meeting at the BJP headquarters.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे