Popular Google Doodle Games: कोरोना लॉकडाउन में गूगल ने अपनी पुरानी डूडल सीरीज फिर की लॉन्च, आप भी ऐसे खेल सकते हैं ये मजेदार Google Doodle गेम्स

By विनीत कुमार | Published: April 27, 2020 08:52 AM2020-04-27T08:52:01+5:302020-04-27T09:12:20+5:30

Popular Google Doodle Games ( पॉपुलर गूगल डूडल गेम ): कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर के कई देशों में जारी लॉकडाउन के बीच गूगल ने अपने कुछ पुराने और बेहद लोकप्रिय डूडल को रिलॉन्च किया है। गूगल ने साथ ही ये संदेश भी दिया है कि लोग लॉकडाउन में घर पर रहें।

Popular Past google doodles Games 27th April popular coding games in lockdown stay and play at home | Popular Google Doodle Games: कोरोना लॉकडाउन में गूगल ने अपनी पुरानी डूडल सीरीज फिर की लॉन्च, आप भी ऐसे खेल सकते हैं ये मजेदार Google Doodle गेम्स

Google Doodle: कोरोना लॉकडाउन में खेलें गूगल डूडल गेम्स

HighlightsGoogle Doodle: गूगल ने पुराने लोकप्रिय डूडल गेम्स को फिर से किया लाइवइस सीरीज में सबसे पहले गूगल ने 'कोडिंग (Coding)' गेम को लॉन्च किया, घर में रहने का दिया संदेश

दुनिया भर में फैले कोरोना महामारी के बीच जहां कई देश लॉकडाउन से गुजर रहे हैं, वहीं गूगल ने एक बार फिर अपनी कुछ पुरानी डूडल सीरीज को लॉन्च किया है। इसमें गूगले के कुछ पुराने डूडल शामिल होंगे जिनके गेम्स काफी लोकप्रिय रहे हैं।

इस सीरीज में आज सबसे पहले गूगल ने 'कोडिंग (Coding)' गेम को लॉन्च किया है। गूगल ने इसे सबसे पहले 2017 में किड्स कोडिंग के 50 साल पूरे होने पर जारी किया था। गूगल अपने यूजर्स को एक बार फिर इसे खेलने का मौका दे रहा है।

Google Doodle: गूगल का संदेश- घर में रहो

गूगल अपने इस डूडल के जरिए लोगों को घरों में रहने के लिए प्रेरिक कर रहा है। गूगल के अनुसार अपने इस पुराने डूडल के जरिए वो लोगों को फिर से ये गेम्स खेलने का मौका इसलिए दे रही है ताकि लोग घरों में रहे और उन्हें बोरियत महसूस नहीं हो।

आज के गूगल डूडल गेम में एक (बनी) खरगोश है जिसे नजर आ रहे सभी गाजर जमा करने हैं। इसके बाद आपको गाजर को ट्रे में ब्लॉक करना होगा। इस गेम को गूगल डूडल टीम, गूगल ब्लॉकली टीम, और MIT स्क्रैच टीम ने मिलकर बनाया था।

इस कोरोना काल में गूगल पहले भी कई डूडल बना चुका है जो लोगों को इस बीमारी से बचे रहने के लिए प्रेरित करता है। कुछ ही दिन पहले गूगल ने अपने डूडल के जरिए डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ और कोरोना से लड़ाई में जुटे अन्य वर्कर्स को धन्यवाद कहा था जो अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की सेवा में जुटे हैं। 

बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 27 हजार के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार रविवार (26 अप्रैल) शाम तक कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या देश में 20177 हो गई है। वहीं, 5913 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

बीमारी से मरने वालों की संख्या 826 हो गई है। दुनिया भर की बात करें तो करीब 30 लाख लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं। वहीं, दो लाख से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में हुई है। वहां, करीब 55 हजार लोगों की मौत कोरोना के कारण अब तक हुई है।

English summary :
Stay and play at Home with Popular Past Google Doodle: (Coding 2017) During lockdown google launched its past popular game series by google doodle.


Web Title: Popular Past google doodles Games 27th April popular coding games in lockdown stay and play at home

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे