पुलिस ने भय्यू महाराज की बेटी कुहू और सेवादार विनायक से की पूछताछ, हुआ ये खुलासा

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 16, 2018 06:26 PM2018-06-16T18:26:04+5:302018-06-16T18:26:04+5:30

कुहू ने बयान में बताया कि घटना के एक दिन पहले सोमवार को पापा से बात हुई थी।  उन्होनें बताया कि वह पूणे आने वाले है।  मैनें उन्हें मना कर दिया।

police ask question to Bhaiya Ji maharaj daughter | पुलिस ने भय्यू महाराज की बेटी कुहू और सेवादार विनायक से की पूछताछ, हुआ ये खुलासा

पुलिस ने भय्यू महाराज की बेटी कुहू और सेवादार विनायक से की पूछताछ, हुआ ये खुलासा

इन्दौर, 16 जून: भय्यू महाराज आत्महत्या मामले में पुलिस को उनकी बेटी कुहू और सेवादार विनायक से नई जानकारी नहीं मिली।  बेटी कुहू ने पुलिस को बताया कि वह नहीं जानती कि पापा ने आत्महत्या क्यों की। लेकिन मैनें पापा को शादी करने से मना किया था।  मै किसी और को अपनी माँ नहीं मान सकती थी। जब मैं इन्दौर आती थी तो पापा की दूसरी पत्नि चली जाती थी। वही उनके खास सेवादार विनायक के अनुसार महाराज पर कुछ कर्ज था। एक ऑडी कार बेची थी।  दूसरी कार बेचने के लिए लगे हुए थें। पुलिस को कूहु और विनायक के बयान से उम्मीद थी कि आत्महत्या की वजह पता चल सकेगी।  लेकिन  दोनों के बयान से पुलिस को कुछ ज्यादा पता नहीं चला। शुक्रवार रात को कुहू का बयान खजराना सीएसपी मनोज रत्नाकर ने लिया। कुहू ने अपने बयान में कहा कि वह उसकी 10 वीं तक की पढाई पूणे में हुई है। 

ये भी पढ़ें: कैप्टन अमरिंदर ने केजरीवाल से पूछा, 'क्या पंजाब को भारत से आजाद कराना चाहते हैं?'

माँ की मौत के बाद पापा ने डेली कॉलेज में उसका एडमिशन करा दिया।  यहाँ से उसने 11 वा 12 पढाई की।  लन्दन से बीबीए और एमबीए करना चाहती थी।  उसने बताया कि जब वह औरंगाबाद में अपनी नानी के यहाँ थी।  तब पापा का एक दिन फोन आया कि बुआ उनसे दूसरी शादी करने के लिए कह रही है।  मैनें पापा को इसके लिए मना किया था। लेकिन पापा ने दूसरी कर ली।  इसकी खबर मुझें अखबारों से मिली। मैं अपनी माँ की जगह किसी दूसरे को नहीं दे सकती थी और न ही देख सकती थी।  जब इन्दौर आयी तो न तो मैनें आयूषी से बात की और न ही किसी तरह का ताल्लुक रखा। मैं जब घर पर होती थी तो आयुषी वहाँ से चली जाती थी। 

ये भी पढ़ें: पांचवे दिन भी नहीं सुधरे दिल्ली के हालात, ‘खतरनाक’ स्तर पर बरकरार प्रदूषण

कुहू ने बयान में बताया कि घटना के एक दिन पहले सोमवार को पापा से बात हुई थी।  उन्होनें बताया कि वह पूणे आने वाले है।  मैनें उन्हें मना कर दिया।  कहा कि मैं 12 को इन्दौर आ रही हूँ।  डेली कॉलेज से अपनी टीसी लेना है और कुछ काम भी है।  पापा सेन्धवा से वापस इन्दौर लौट गयें।  जब मैं इन्दौर 12 तारीख़ को पहुंची तो मुझे इस घटना की जानकारी मिली।  उसने कहा कि मुझे नही6 मालूम पापा ने आत्महत्या क्यों की। 

वही सेवादार विनायक का दोबारा बयान एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे ने लिया।  विनायक ने कहा कि उसके पास किसी तरह भी आर्थिक लेनदेन का पॉवर नहीं था।  वह वही काम करता था जो गुरु जी कहते थें।  उसने बताया कि गुरु जी ने पास छह कार थी।  जिसमें से एक ऑडी कार उन्होनें हॉल ही में बेची थी।  घटना वाले दिन वह एक दूसरी कार बेचने के लिए सांघी मोटर गया था।  उसी समय गुरु जी का फोन आया।  उन्होनें मुझसे पूछा कि तुम कहाँ हो मैनें उन्हें सांघी मोटर में होने के बात कही। सांघी मोटर से लौट कर मैं उनके घर (सिल्वर स्प्रिंग) पहुंचा। हाथ मुँह धो रहा था।  इस बीच गुरु माँ का आवाज आई की कुहू का रुम अन्दर से बन्द है।  महाराज जी भी नहीं दिख रहे है।  मै और घर में उपस्थित लोग वहाँ पहुंचें।  दरवाजा को तोडा गया।  गुरु माँ अन्दर गई और चीख पडी।  अन्दर गुरु जी लहुलूहान पडे थें।  हम उन्हें तत्काल बॉम्बें हॉस्पिटल ले कर गयें। 

ये भी पढ़ें: आंबेडकर के नाम में 'महाराज' जोड़ने पर विश्वविद्यालय के कार्यवाहक रजिस्ट्रार निलंबित

विनायक ने बताया कि उसके घर  खर्च और बच्चों की पढाई का खर्च गुरु जी उठाते थें। उसने बयान में बताया कि गुरु जी पर एक घर और गाडी का लोन था। विनायक ने बताया कि गुरु माँ 2016 में गुरु जी के साथ जुडी थी।  गुरुजी नयी टीम बना रहे थें।  जिसमें सोश्ल मीडिया के लिए लोगों की जरुरत थी।  गुरु जी का एक शिष्य आयुषी को लेकर आया था।  गुरुजी ने उन्हें सोश्ल मीडिया की जवाबदारी दी थी। आयुषी से शादी गुरु जी ने अपनी बडी बहन के कहने पर की थी।

Web Title: police ask question to Bhaiya Ji maharaj daughter

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे