चुनाव के व्यस्तता में गुजरात दौरे के दौरान मां से मिलने पहुंचे पीएम मोदी, लेकिन 30 मिनट में ही बिता पाए समय

By भाषा | Published: January 19, 2019 08:51 PM2019-01-19T20:51:10+5:302019-01-19T20:51:10+5:30

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सूरत के हजीरा में लार्सन एंड टूब्रो (एल एंड टी) की होवित्जर तोप निर्माण इकाई का उद्घाटन किया।

PM Narendra Modi Meets His Mother At Gujarat Home | चुनाव के व्यस्तता में गुजरात दौरे के दौरान मां से मिलने पहुंचे पीएम मोदी, लेकिन 30 मिनट में ही बिता पाए समय

चुनाव के व्यस्तता में गुजरात दौरे के दौरान मां से मिलने पहुंचे पीएम मोदी, लेकिन 30 मिनट में ही बिता पाए समय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपनी वयोवृद्ध मां हीराबा से मिलने यहां के पास रायसेन गांव पहुंचे। अहमदाबाद हवाई अड्डे जाने के रास्ते में वह कुछ समय के लिये यहां रुके। हीराबा प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांव में रहती हैं।

पंकज ने कहा कि प्रधानमंत्री सुबह करीब 30 मिनट तक अपनी मां और परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ रहे और फिर अहमदाबाद हवाई अड्डे के लिये रवाना हो गए। प्रधानमंत्री मोदी 17 जनवरी से गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सूरत के हजीरा में लार्सन एंड टूब्रो (एल एंड टी) की होवित्जर तोप निर्माण इकाई का उद्घाटन किया।  एल एंड टी ने 2017 में भारतीय सेना को के9 वज्र-टी 155 मिलिमीटर ‘ट्रैक्ड सेल्फ प्रोपेल्ड’ तोप प्रणालियों की 100 इकाइयों की आपूर्ति करने के लिए 4,500 करोड़ रुपये का अनुबंध हासिल किया था।

कंपनी ने इन तोपों के निर्माण के लिए सूरत से करीब 30 किलोमीटर दूर अपने हजीरा स्थित केंद्र में आर्मर्ड सिस्टम्स कॉम्प्लेक्स स्थापित किया है। एक अधिकारी ने बताया कि आर्मर्ड सिस्टम्स कॉम्प्लेक्स देश के निजी क्षेत्र के दायरे में आने वाला पहला ऐसा केंद्र है। 

पीएम मोदी ने यहां विपक्षी दलों द्वारा बनाए जा रहे महाग‍ठबंधन पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि यह उन लोगों का मेल है जिन्हें उन्होंने भारत को लूटने से रोका है। उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली की राजधानी सिलवासा में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस की विपक्षी रैली को भी निशाने पर लिया। 

मोदी ने कहा, “भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी कार्रवाई ने कुछ लोगों को नाराज किया क्योंकि मैंने उन्हें सार्वजनिक धन लूटने के रोक दिया। उन्होंने ही ‘महाग‍ठबंधन’ बनाया है।”  उन्होंने कहा, “बंगाल में, भाजपा का सिर्फ एक विधायक है लेकिन वे हमसे इतना डरे हुए हैं कि वे कह रहे हैं ‘बचाओ’। उन्होंने कहा, “जो लोग लोकतंत्र का दम घोंटने में शामिल थे जब वे उसे बचाने की बात करें तो लोग कहेंगे ‘वाह क्या बात है’।

Web Title: PM Narendra Modi Meets His Mother At Gujarat Home

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे