PM Narendra Modi congratulated Smriti Irani on her birthday, then Irani tweeted this answer, know everything about her | PM नरेंद्र मोदी ने स्मृति ईरानी को दी जन्मदिन की बधाई, तो ईरानी ने ट्वीट कर दिया ये जवाब, जानें उनके बारे में सबकुछ
स्मृति ईरानी (फाइल फोटो)

Highlightsस्मृति ईरानी ने आइकॉनिक शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी का रोल निभाया था।आज भी स्मृति ईरानी को उनके रोल के लिए याद किया जाता है।

नई दिल्ली:नरेंद्र मोदी सरकार में स्मृति ईरानी केंद्रीय मंत्री हैं। आज 23 मार्च को उनका जन्मदिन है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'स्मृति ईरानी को जन्मदिन पर बधाई। वह महिला सशक्तीकरण को आगे बढ़ाने और महत्वपूर्ण वस्त्र क्षेत्र को बदलने के लिए लगातार काम कर रही हैं। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं। 

इसके बाद जवाब में जन्मदिन पर बधाई देने के बाद स्मृति ईरान ने प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहा। स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, 'आपकी शुभकामनाओं और नेतृत्व के लिए धन्यवाद सर।

बता दें कि स्मृति ज़ुबिन ईरानी का जन्म 23 मार्च 1976 को दिल्ली में हुआ था। स्मृति सौंदर्य प्रसाधनों के प्रचार से लेकर मिस इंडिया प्रतियोगिता की प्रतिभागी भी बनीं। मॉडलिंग में प्रवेश करने से पहले, वह मैकडॉनल्ड्स में वेट्रेस और क्लीनर के पद पर कार्य कर चुकी हैं।

स्मृति आज जिस मुकाम पर हैं उन्होंने ये सब काफी संघर्षों से गुजर कर हासिल किया है। स्मृति ने 1998 में मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया और वो शो की फाइनलिस्ट में रही थीं। इसके बाद पैसों के लिए स्मृति ने नौकरी ढूंढनी शुरू की। उन्होंने एक ऐड एजेंसी में ऑडिशन दिया लेकिन उन्हें ये कहकर रिजेक्ट कर दिया गया कि उन्हें एक्टिंग नहीं आती है।

मजबूरी में उन्होंने एक रेस्तरां में 1 महीने के लिए वेट्रेस की जॉब की थी। स्मृति ईरानी को काफी मुश्किलों के बाद सिंगर मीका सिंह के एल्बम 'सावन में लग गई आग' और 'बोलियां' में काम मिला था। इसके बाद साल 2002 में उन्होंने छोटे पर्दे पर कदम रखा था।

अपने लाइफ के बारे में अनुभवों को साझा करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया कि उनकी लाइफ में भी ऐसा समय आया था जब पर्सनालिटी ठीक न होने का हवाला देकर उन्हें नौकरी देने से मना कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि जेट एयरवेट ने उन्हें केबिन क्रू में शामिल करने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद एक वक्त ऐसा भी आया जब राजनीति में आने से पहले स्मृति ईरानी ने टीवी पर खूब नाम कमाया। उन्होंने आइकॉनिक शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी का रोल निभाया था। आज भी स्मृति ईरानी को उनके रोल के लिए याद किया जाता है। एकता कपूर के बैनर तले बना ये शो 8 साल तक चला था।  

Web Title: PM Narendra Modi congratulated Smriti Irani on her birthday, then Irani tweeted this answer, know everything about her
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे