पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को सौंपे तीन काम, कहा- 'मैं जो गुजरात में नहीं कर पाया वो आप काशी में कीजिए'

By पल्लवी कुमारी | Published: April 26, 2019 10:20 AM2019-04-26T10:20:23+5:302019-04-26T10:20:23+5:30

लोकसभा चुनाव 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पत्र सौंपे जाने के अवसर पर अन्नाद्रमुक, अपना दल एवं उत्तर पूर्व लोकतांत्रिक गठबंधन के नेता भी मौजूद रहेंगे।

PM modi varanasi filing nomination address bjp workers Lok sabha election 2019 | पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को सौंपे तीन काम, कहा- 'मैं जो गुजरात में नहीं कर पाया वो आप काशी में कीजिए'

पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को सौंपे तीन काम, कहा- 'मैं जो गुजरात में नहीं कर पाया वो आप काशी में कीजिए'

Highlightsगुरुवार को पीएम मोदी ने बनारस में विशाल रोड शो किया, जिसमें लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।कांग्रेस ने कहा है मोदी के रोड शो का लक्ष्य जनता से किये गये वादे को पूरा नहीं कर पाने की अपनी नाकामी पर पर्दा डालना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पीएम मोदी ने नामांकन पत्र को दाखिल करने से पहले  बीजेपी बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कुछ काम करने की जिम्मेदारी सौंपी है। पीएम मोदी ने कहा कि वो खुद जब गुजरात में कार्यकर्ता थे तो वो नहीं कर पाए। 

पीएम मोदी ने कहा, मेरी एक इच्छा है जो मैं गुजरात में भी पूरा नहीं कर पाया। क्या बनारस वाले मेरी वो इच्छा पूरी कर सकते हैं क्या ? मैं चाहता हूं कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं का मतदान 5% ज्यादा होना चाहिए?

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को तीन काम सौंपे हैं...

1. पीएम मोदी ने कहा कि वो चाहते हैं कि लोकतंत्र में महिलाओं का वोट प्रतिशत हमेशा ही पुरुषों से पांच फीसदी ज्यादा रहे। जिसकी जिम्मेदारी उन्होंने कार्यकर्ताओं को सौंपी है। 

पीएम मोदी ने कहा, हमें तय करना चाहिए कि अगर हमारे पोलिंग बूथ में 100 वोट पड़ते हैं तो 105 माताओं-बहनों के पड़ें। 

2. पीएम मोदी ने कहा,  पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं की लिस्ट बनाइए और उनका वोट देने के बाद एक जगह बुलाकर कम से कम मुंह मिठा जरूर करवाइए।

3- कार्यकर्ताओं को पोलिंग बूथ पर किसी तरह का कोई झगड़ा और विवाद ना होने देने की भी जिम्मेदारी सौंपी है।  

बूथ कार्यकर्ताओं को कही गई अहम बातें... 

- सबसे पहले आप सबको बहुत बहुत बधाई। कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसमें मुझे आपके परिश्रम और पसीने की महक आ रही थी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

- इस चुनाव में हमें कुछ रिकॉर्ड भी तोड़ने हैं। मैं चाहता हूं कि लोकतंत्र जीतना चाहिए। रिकॉर्ड ये तोड़ना है कि अब तक बनारस में, उत्तर प्रदेश में जितना पोलिंग हुआ है, उससे कहीं ज्यादा वोटिंग हो। दुनिया को दिखा देना है कि मतदान के सारे रिकॉर्ड हम तोड़ देंगे।: पीएम मोदी 

- एक-एक वोट बहुत महत्वपूर्ण होता है भाजपा के कार्यकर्ता के नाते बनारस वालों की कठिनाई बहुत है। क्योंकि और जगह तो सबका उम्मीदवार साथ चलकर प्रचार करता है लेकिन आप इतने काम नसीब हैं कि आपका उम्मीदवार तो पर्चा भरकर ही यहां से चला जायेगा: पीएम मोदी 

Web Title: PM modi varanasi filing nomination address bjp workers Lok sabha election 2019