PM मोदी का 73वां जन्मदिन आज, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से लेकर तमाम मंत्रियों की बधाई का लगा तांता

By अंजली चौहान | Published: September 17, 2023 09:23 AM2023-09-17T09:23:35+5:302023-09-17T09:57:17+5:30

नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन के मौके पर देश के तमाम नेताओं ने उन्हें बधाई संदेश दिए हैं।

PM Modi 73rd birthday today congratulations poured in from President Draupadi Murmu to all the ministers | PM मोदी का 73वां जन्मदिन आज, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से लेकर तमाम मंत्रियों की बधाई का लगा तांता

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsपीएम मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैंद्रौपदी मुर्मू ने पीएम को दी बधाईराजनाथ सिंह ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 73 साल के हो गए हैं और रविवार को पूरे देश में उनके जन्मदिन के अवसर पर बधाईयों का तांता लगा हुआ है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और राजनाथ सिंह समेत अन्य नेताओं ने उन्हें इस अवसर पर शुभकामनाएं दी है।

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर आम नागरिकों द्वारा जन्मदिन संदेश देने के लिए बीजेपी की ओर से नमो ऐप लॉन्च किया गया है जिसके जरिए आप भी पीएम को विश कर सकते हैं।  इसके आलावा पीएम के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आज पीएम विश्वकर्मा योजना का शुभारंभ होगा जिसे पीएम मोदी शुरू करेंगे। 

राष्ट्रपति ने दी बधाई 

शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि वह कामना करती हैं कि पीएम मोदी अपनी दूरदर्शिता और मजबूत नेतृत्व से 'अमृत काल' के दौरान हर क्षेत्र में भारत के विकास का मार्ग प्रशस्त करें। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सदा स्वस्थ और सानंद रहें तथा देशवासियों को अपने अप्रतिम नेतृत्व से लाभान्वित करते रहें।

अमित शाह ने दी बधाई 

नए भारत के निर्माता के रूप में उनकी सराहना करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उन्होंने देश की प्राचीन विरासत के आधार पर एक भव्य और आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव रखी है।

उन्होंने कहा, ''पार्टी संगठन हो या सरकार, हमें हमेशा मोदी जी से राष्ट्रहित सर्वोपरि होने की प्रेरणा मिलती है।'' उन्होंने कहा कि वह ऐसे अद्वितीय नेता के नेतृत्व में देश की सेवा करना अपना सौभाग्य मानते हैं।

जेपी नड्डा ने दी शुभकामनाएं

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने भारतीय संस्कृति की वैश्विक प्रतिष्ठा, लोगों के बहुआयामी विकास और राष्ट्र की सार्वभौमिक प्रगति को मूर्त रूप दिया है। हमारा "अंत्योदय" (सबसे वंचितों का उत्थान) का लक्ष्य हर गांव और समाज के हर वर्ग तक पहुंच गया है और एक विकसित भारत के संकल्प का मंत्र बन गया है, श्री नड्डा ने एक्स पर कहा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी ने ऐसा नहीं किया है न केवल भारत को एक नई पहचान दी बल्कि दुनिया में इसकी प्रतिष्ठा भी बढ़ाई। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने भारत के विकास को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की।

इसी कड़ी में रक्षा मंत्री राजनाथ ने एक्स के जरिए पीएम को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी।  उन्होंने लिखा, " भारत के यशस्वी एवं कर्मयोगी प्रधानमंत्री, श्री @narendramodi जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएँ। उन्होंने भारत को न केवल नई पहचान दी है बल्कि संपूर्ण विश्व में उसका मान भी बढ़ाया है।" 

उन्होंने लिखा कि लोक कल्याण और गरीब कल्याण के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध मोदीजी ने भारत को विकास की नई बुलंदियों तक पहुँचाया है। उनके नेतृत्व में भारत उत्तरोत्तर प्रगति करता रहे और वे ऐसे ही माँ भारती की सेवा करते रहें। मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य की और दीर्घायु होने की ईश्वर से कामना करता हूँ।

Web Title: PM Modi 73rd birthday today congratulations poured in from President Draupadi Murmu to all the ministers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे