CAA Protest: जामिया के बाहर प्रदर्शन स्थल पर पेट्रोल बम फेंका, युवक ने की फायरिंग, विश्वविद्यालय ने लगाया आरोप

By भाषा | Published: March 22, 2020 03:26 PM2020-03-22T15:26:06+5:302020-03-22T15:26:06+5:30

CAA Protest: जेसीसी ने एक बयान में बताया कि शरारती तत्व ने विश्वविद्यालय के गेट नंबर सात, जामिया चौराहे पर प्रदर्शन स्थल पर गोली चलाई और पेट्रोल बम फेंका।

Petrol bombs hurled near Jamia Millia Islamia anti-CAA protest sites | CAA Protest: जामिया के बाहर प्रदर्शन स्थल पर पेट्रोल बम फेंका, युवक ने की फायरिंग, विश्वविद्यालय ने लगाया आरोप

जामिया के बाहर प्रदर्शन स्थल पर पेट्रोल बम फेंका। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsजामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर खाली प्रदर्शन स्थल पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोली चलाई और पेट्रोल बम फेंका। विश्वविद्यालय के अधिकारियों और विद्यार्थियों ने यह जानकारी दी।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर खाली प्रदर्शन स्थल पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोली चलाई और पेट्रोल बम फेंका। विश्वविद्यालय के अधिकारियों और विद्यार्थियों ने यह जानकारी दी। जामिया समन्वय समिति (जेसीसी) ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ अपना धरना प्रदर्शन शनिवार को अस्थायी रूप से रोक दिया था।

जेसीसी ने एक बयान में बताया कि शरारती तत्व ने विश्वविद्यालय के गेट नंबर सात, जामिया चौराहे पर प्रदर्शन स्थल पर गोली चलाई और पेट्रोल बम फेंका। बयान में बताया गया कि सीसीटीवी फुटेज में शरारती तत्व डिलिवरी ब्व़ॉय की वेशभूषा में दिख रहा है और उसकी बाइक पर एक हेलमेट और तीन बैग रखे हुए हैं जिसके चलते नंबर प्लेट नहीं दिख रही है।

इसमें कहा गया, “पुलिस ने गोली हटा ली है जबकि कांच की बोतल के टुकड़े अब भी वहां पड़े हुए हैं। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक यह घटना सुबह साढ़े नौ बजे के करीब हुई। उन्होंने बताया, “व्यक्ति संभवत: शाहीन बाग में इसी तरह की घटना को अंजाम देने के बाद ओखला की तरफ से आया था । उसने गेट नंबर सात के पास तंबू पर बोतल उछाली।” यह तंबू खाली था क्योंकि छात्रों ने फिलहाल के लिए प्रदर्शन रोका हुआ है।

अधिकारी ने बताया कि तंबू में आग नहीं लगने पर व्यक्ति ने लाइटर से उसे जलाने की कोशिश की और कुछ गोलियां चलाईं। उन्होंने कहा, “हमने घटना के बारे में पुलिस को सूचित कर दिया है और उन्हें सीसीटीवी फुटेज सौंप दी है।”

उन्होंने बताया कि घटना के बाद शरारती तत्व जुलेना की ओर भाग गया। इसी तरह की घटना कुछ दूरी पर शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर भी हुई जहां एक अज्ञात व्यक्ति ने पेट्रोल बम फेंका। घटना में किसी को भी चोट नहीं आई है।

Web Title: Petrol bombs hurled near Jamia Millia Islamia anti-CAA protest sites

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे