पप्पू यादव ने 'मोदी' उपनाम पर राहुल गांधी को मिली सजा के बाद किया ट्वीट, कहा- "नरेंद्र मोदी जी सत्यवादी हरिश्चंद्र हैं, सभी 'मोदी' उपनाम वाले व्यक्ति पूज्यनीय महात्मा हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 23, 2023 02:16 PM2023-03-23T14:16:27+5:302023-03-23T14:19:45+5:30

जाप नेता पप्पू यादव ने 'मोदी' उपनाम मामले में राहुल गांधी द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर सूरत कोर्ट से मिली सजा के बाद ट्वीट करके न केवल नीरव मोदी औऱ ललित मोदी को संत बताया है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी पर तंज भरा हमला किया है।

Pappu Yadav tweeted on the punishment meted out to Rahul Gandhi on the surname 'Modi', saying, "Narendra Modi ji is Satyavadi Harishchandra, all persons with the surname 'Modi' are revered Mahatmas" | पप्पू यादव ने 'मोदी' उपनाम पर राहुल गांधी को मिली सजा के बाद किया ट्वीट, कहा- "नरेंद्र मोदी जी सत्यवादी हरिश्चंद्र हैं, सभी 'मोदी' उपनाम वाले व्यक्ति पूज्यनीय महात्मा हैं"

पप्पू यादव ने 'मोदी' उपनाम पर राहुल गांधी को मिली सजा के बाद किया ट्वीट, कहा- "नरेंद्र मोदी जी सत्यवादी हरिश्चंद्र हैं, सभी 'मोदी' उपनाम वाले व्यक्ति पूज्यनीय महात्मा हैं"

Highlightsपप्पू यादव ने 'मोदी' उपनाम केस में राहुल गांधी को मिली सजा मिलने के बाद किया व्यंग्य भरा ट्वीटपप्पू यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, नीरव मोदी ललित मोदी सब महान संत हैंनरेंद्र मोदी जी सत्यवादी हरिश्चंद्र हैं। सभी मोदी उपनाम वाले व्यक्ति पूज्यनीय महात्मा हैं

पटना: बिहार की क्षेत्रीय पार्टी जन अधिकारी दल के अगुवा और लोकसभा के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 'मोदी' उपनाम को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी के मामले में गुजरात की सूरत कोर्ट द्वारा सुनाई गई 2 साल की सजा पर 'मोदी' उपनाम को लेकर तीखा व्यंग्य किया है। पप्पू यादव ने अपने ट्वीट में न केवल नीरव मोदी औऱ ललित मोदी को संत बताया है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी पर तंज भरा हमला किया है।

पप्पू यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, नीरव मोदी ललित मोदी सब महान संत हैं! उन्होंने देश को लूटा नहीं, बल्कि धन का बोझ कम करने विदेश लेकर चले गये। नरेंद्र मोदी जी सत्यवादी हरिश्चंद्र हैं। सभी मोदी उपनाम वाले व्यक्ति पूज्यनीय महात्मा हैं। एक बिहार में भी हैं, जो बक-बक नहीं करते बड़े सुशील हैं!"

पप्पू यादव कांग्रेस पार्टी में नहीं हैं और वो एक अलग क्षेत्रीय दल बनाकर बिहार की राजनीति में खासा सक्रिय हैं लेकिन बावजूद उसके वो कांग्रेस पार्टी या फिर गांधी परिवार के लिए विशेष सहानभूति रखते हैं और अक्सर वो कांग्रेस या गांधी परिवार के पक्ष में बयान देते रहते हैं। इस मामले में एक दिलचस्प पहलू यह भी है कि पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की वरिष्ठ नेता हैं और मौजूदा समय में वो छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की सांसद हैं।

जहां तक राहुल गांधी पर सूरत कोर्ट के फैसले पर विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया का सवाल है तो उस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल भी टिप्पणी कर चुके हैं और उन्होंने कांग्रेस से वैचारिक विरोध की बात को स्वीकार करते हुए राहुल गांधी को अदालत से मिली सजा का विरोध किया है।

सीएम केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, "ग़ैर बीजेपी नेताओं और पार्टियों पर मुक़दमे करके उन्हें ख़त्म करने की साज़िश हो रही है। हमारे कांग्रेस से मतभेद हैं मगर राहुल गांधी जी को इस तरह मानहानि मुक़दमे में फ़साना ठीक नहीं। जनता और विपक्ष का काम है सवाल पूछना। हम अदालत का सम्मान करते हैं पर इस निर्णय से असहमत हैं।"

मालूम हो कि 'मोदी' उपनाम के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी से जुड़े आपराधिक मानहानि के मामले में उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई है। फिलहाल इस मामले में राहुल गांधी को जमानत मिली और उनकी दो साल की सजा पर 30 दिन की रोक लगाई गई। राहुल गांधी के खिलाफ यह मामला उनकी उस टिप्पणी को लेकर दर्ज किया गया है, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर 'मोदी' उपनाम को लेकर एक बयान दिया था।

राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी नेता और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी। वायनाड से लोकसभा सदस्य गांधी ने यह कथित टिप्पणी 2019 के आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में आयोजित जनसभा में की थी।

Web Title: Pappu Yadav tweeted on the punishment meted out to Rahul Gandhi on the surname 'Modi', saying, "Narendra Modi ji is Satyavadi Harishchandra, all persons with the surname 'Modi' are revered Mahatmas"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे