पप्पू यादव ने हार्ट अटैक से हो रही मौत पर उठाया सवाल, लखनऊ में भी शादी के दौरान दूल्हन की हुई मौत, तेज से बढ़ रही हैं घटनाएं

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 4, 2022 10:15 PM2022-12-04T22:15:23+5:302022-12-04T22:20:16+5:30

पप्पू यादव ने बीते कुछ समय से हार्ट अटैक से हो रही मौत में वृद्धि पर सवाल खड़ा करते हुए आशंका व्यक्त की है कि बिना पूर्ण परीक्षण के लोगों को दिया गया कोरोना वैक्सीन उसका प्रमुख कारण हो सकता है।

Pappu Yadav raised questions on death due to heart attack, bride died during marriage in Lucknow too, incidents are increasing rapidly | पप्पू यादव ने हार्ट अटैक से हो रही मौत पर उठाया सवाल, लखनऊ में भी शादी के दौरान दूल्हन की हुई मौत, तेज से बढ़ रही हैं घटनाएं

फाइल फोटो

Highlightsबीते कुछ समय से हार्ट अटैक से हो रही मौत में वृद्धि पर पप्पू यादव ने खड़ा किया सावल पप्पू यादव के मुताबिक बिना पूर्ण परीक्षण के दी गई कोरोना वैक्सीन हो सकती है हार्ट अटैक की वजहयूपी की राजधानी लखनऊ में भी शादी के दौरान दुल्हन की हार्ट अटैक से हुई अचानक मौत

पटना: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और लोकसभा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बीते कुछ समय से हार्ट अटैक से हो रही मौतों में हुई वृद्धि पर सवाल खड़ा किया है। पप्पू यादव ने आशंका व्यक्त की है कि बिना पूर्ण परीक्षण के लोगों को दिया गया कोरोना वैक्सीन उसका प्रमुख कारण हो सकता है।

इस संबंध में जाप नेता ने ट्वीट करते हुए कहा, "हर दिन चलते हुए, डांस करते हुए स्वस्थ लोग गिरते हैं, फिर मौत हो जाती है! हज़ारों ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, इसका ज़िम्मेदार कौन है? मेरा मानना है बिना पूर्ण परीक्षण के कोरोना वैक्सीन दिया गया उसका ही यह दुष्परिणाम है!"

पप्पू यादव अभी हार्ट अटैक से हो रही बढ़ती हुई मौत के बारे में आशंका ही व्यक्त कर रहे थे, तभी उत्तर प्रदेश की राजधानी से ऐसा ही एक वाकया सामने आया है। जानकारी के मुताबिक लखनऊ में आयोजित एक शादी समारोह में रस्म आदायगी के वक्त ही भरी महफिल में दुल्हन को दिल का दौरा पड़ा और वो स्टेज पर गिर पड़ी। आनन-फानन में परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने .उसे मृत घोषित करते हुए मौत का कारण हार्ट अटैक बताया।

खबरों के अनुसार यह घटना लखनऊ के बाहरी इलाके भदवाना गांव की है। इस संबंध में मलिहाबाद थाना प्रभारी सुभाष चंद्र सरोज ने बताया कि भदवाना निवासी राजपाल की बेटी शिवांगी की शादी विवेक से हो रही थी। शादी के दौरान दुल्हन स्टेज पर पहुंची और अचानक मंच पर ही गिर पड़ी। परिजन उसे फौरन अस्पताल ले गये लेकिन डॉक्टरों ने उसके अस्पताल पहुंचने पर मौत की पुष्टि कर दी। डॉक्टरों ने जांच में बताया कि दुल्हन शिवांगी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

ठीक इसी तरह से समाचार पत्र दैनिक भास्कर में डिप्टी एडिटर के पद पर कार्यरत प्रदीप पाण्डेय ने भी ट्वीटर पर अपने नौजवान भांजे की मौत की सूचना साझा करते हुए कहा, "25-26 साल का भतीजा आज पंचतत्व में विलीन हो गया। कल क्रिकेट खेलते पेट और सीने में भारीपन हुआ। अस्पताल में बचाने की कोशिशें हुईं, पर बच ना सका। डॉक्टरों ने कहा हार्ट अटैक हुआ। स्पोर्ट्समैन था। फिट बॉडी थी। कोई फैमिली हिस्ट्री भी नहीं। रोज ऐसी त्रासदी हो रही है। कोई तो सुने!"

मालूम हो कि बीते कुछ दिनों पहले ही ऐसा ही एक वाकया वाराणसी में सामने आया था। वाराणसी के कबीरचौर स्थित औधरड़नाथ तकिया में एक विवाह समारोह के दौरान नाचते हुआ बाराती अचानक गिर पड़ा। आनन-फानन में बारात में शामिल लोग उसे कबीरतौरा स्थित जिला राजकीय चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और मौत का कारण हार्ट अटैक बताया।

वैसे अगर ध्यान दें तो कोरोना का कहर कम होने के बाद हार्ट अटैक का मामला तेजी से बढ़ा है और इसकी चपेट में युवा वर्ग भी तेजी से आ रहा है। अचानक मौत का मामला न केवल आम लोगों बल्कि बॉलीवुड में भी बहुतायद देखने को मिल रहा है और समाज में इस तरह हो रही मौत के प्रति लोगों के मन में चिंताएं भी देखी जा रही हैं।

Web Title: Pappu Yadav raised questions on death due to heart attack, bride died during marriage in Lucknow too, incidents are increasing rapidly

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे