Over 90 thousand cases of Covid-19 occurred in India in one day | दोपहर साढ़े तीन बजे के मुख्य समाचार: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 90 हजार से ज्यादा मामले आए, पढ़ें अन्य खबरें
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि राजग का माल एवं सेवा कर (जीएसटी) कोई कर प्रणाली नहीं, बल्कि भारत के गरीबों और छोटे एवं मझोले व्यवसायों पर ‘‘हमला’’ है।संविधान के मूल ढांचे का सिद्धांत दिलाने वाले संत केशवानंद भारती का रविवार को यहां निधन हो गया। पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मांग को प्रोत्साहित करने और देश की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में मदद करने के लिये सरकार को अधिक उधार लेने का रविवार को सुझाव दिया।

नयी दिल्ली: भाषा की अलग-अलग फाइलों से दोपहर साढ़े तीन बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 90 हजार से ज्यादा मामले आए

नयी दिल्लीः देश में एक दिन में रिकॉर्ड 90,632 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इन नए मामलों के साथ देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 41 लाख से अधिक हो गई है।

भारत की असंगठित अर्थव्यवस्था पर दूसरा बड़ा हमला है जीएसटी :राहुल

गांधी नयी दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि राजग का माल एवं सेवा कर (जीएसटी) कोई कर प्रणाली नहीं, बल्कि भारत के गरीबों और छोटे एवं मझोले व्यवसायों पर ‘‘हमला’’ है। उन्होंने सभी से इसके खिलाफ खड़े होने की अपील की। 

 केरल भारती संविधान के मूल ढांचे का सिद्धांत दिलाने वाले केशवानंद भारती का निधन

कासरगोडः संविधान के मूल ढांचे का सिद्धांत दिलाने वाले संत केशवानंद भारती का रविवार को यहां निधन हो गया।

राजनाथ ईरान लीड बैठक राजनाथ सिंह ने ईरानी समकक्ष से द्विपक्षीय संबंधों और क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा की

तेहरानः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि ईरानी रक्षा मंत्री ब्रिगेडियर जनरल आमिर हतामी के साथ हुई उनकी मुलाकात ‘‘अत्यंत सार्थक’’ रही और इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने तथा अफगानिस्तान सहित क्षेत्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई।

चिदंबरम अर्थव्यवस्था चिदंबरम ने सरकार से कहा: मांग बढ़ाने, अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिये लें अधिक कर्ज

नयी दिल्लीः पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मांग को प्रोत्साहित करने और देश की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में मदद करने के लिये सरकार को अधिक उधार लेने का रविवार को सुझाव दिया।

अदालत सुशांत एनसीबी सुशांत राजपूत के निजी कर्मचारी सावंत को एनसीबी की हिरासत में भेजा गया

मुंबईः मुंबई की एक अदालत ने रविवार को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत को अभिनेता की मौत से जुड़ी मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में नौ सितम्बर तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया।

सुशांत एनसीबी दूसरी लीड रिया मादक पदार्थ मामले में पूछताछ के लिए एनसीबी के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती

मुंबईः सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती रविवार को यहां स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के सामने पेश हुईं।

ईवी चार्जिंग कियोस्क सरकार की देश के 69,000 पेट्रोल पंपों पर ईवी चार्जिंग कियोस्क लगाने की योजना

नयी दिल्लीः सरकार देश के करीब 69,000 पेट्रोल पंपों पर कम से कम एक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग कियोस्क लगाने पर विचार कर रही है। इस कदम से देश में बिजलीचालित वाहनों की मांग को प्रोत्साहन मिलने की उम्मीद है।

अमेरिका गोलीबारी बच्चा लुइसियाना रोड पर हुई गोलीबारी में बच्चे की मौत बैटन रग

(अमेरिका), छह सितंबरःलुइसियाना रोड पर शुक्रवार देर रात हुई गोलीबारी में एक बच्चे की मौत हुई हो गई। शहर के महापौर ने इस घटना की निंदा की है।

ओएनजीसी संपत्तियां नहीं बिकेंगे ओएनजीसी के अहमदाबाद, वडोदरा के गोल्फ कोर्स

नयी दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) अहमदाबाद और वडोदरा में अपने गोल्फ कोर्स को विनिवेश से बचाने में कामयाब रही है। विनिवेश विभाग ने कंपनी की ‘गैर-प्रमुख’ संपत्तियों की बिक्री का विचार टाल दिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

ओपन भारत बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी अमेरिकी ओपन क्वार्टर फाइनल में

न्यूयॉर्कः भारत के अनुभवी खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने छठे वरीय केविन क्राविट्ज और आंद्रियास मिएस की जोड़ी को कड़े मुकाबले में हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। भाषा नोमान दिलीप दिलीप

Web Title: Over 90 thousand cases of Covid-19 occurred in India in one day
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे