काऊ हग डे 14 फरवरी को मनाने को लेकर केंद्र पर विपक्ष हुआ हमलावर, जानें किसने क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: February 9, 2023 02:12 PM2023-02-09T14:12:36+5:302023-02-09T14:13:22+5:30

भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने हाल ही में देशवासियों से 14 फरवरी को 'काउ हग डे' के रूप में मनाने का आग्रह किया है। वहीं, अब इसको लेकर विपक्ष केंद्र पर हमलवार हुआ।

Opposition attacked the Center for celebrating Cow Hug Day on February 14 | काऊ हग डे 14 फरवरी को मनाने को लेकर केंद्र पर विपक्ष हुआ हमलावर, जानें किसने क्या कहा

(फाइल फोटो)

Highlightsसंजय राउत ने पशु कल्याण बोर्ड द्वारा लोगों से 14 फरवरी को काऊ हग डे मनाने की अपील पर [प्रतिक्रिया दीभारतीय पशु कल्याण बोर्ड केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के अंतर्गत आता हैभारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने हाल ही में देशवासियों से 14 फरवरी को 'काउ हग डे' के रूप में मनाने का आग्रह किया है

नई दिल्ली: भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने हाल ही में देशवासियों से 14 फरवरी को 'काउ हग डे' के रूप में मनाने का आग्रह किया है। ऐसे में 'काउ हग डे' को लेकर विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साध रहा है। एक ओर जहां कांग्रेस ने 'काउ हग डे' को लेकर केंद्र पर निशाना साधा तो वहीं शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) सांसद संजय राउत भी पीछे नहीं रहे। 

भारतीय पशु कल्याण बोर्ड द्वारा जारी की गई नोटिस को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष किया और पूछा कि क्या केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू उस दिन गायों को गले लगाएंगे। सावंत ने पूछा- "डियर बीजेपी, क्या काउ हग डे गोवा और उत्तर पूर्वी राज्यों पर लागू होगा? क्या किरण रिजिजू गायों को गले लगाएंगे? क्या उस दिन Silly Souls में कोई विशेष उत्सव होगा?"

इस बीच संजय राउत ने पशु कल्याण बोर्ड द्वारा लोगों से 14 फरवरी को काऊ हग डे मनाने की अपील का जवाब देते हुए कहा कि अरबपति गौतम अडानी भाजपा के लिए पवित्र गाय हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, राउत ने कहा, "अडानी भाजपा के लिए पवित्र गाय हैं। इसलिए, उन्होंने अपनी पवित्र गाय को गले लगाया है और अन्य गायों को हमारे लिए वेलेंटाइन डे पर गले लगाने के लिए छोड़ दिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, हम गाय को गौमाता के रूप में सम्मान देते हैं और हमें अपना स्नेह दिखाने के लिए किसी विशेष दिन की आवश्यकता नहीं है।" बता दें कि भारतीय पशु कल्याण बोर्ड केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के अंतर्गत आता है। गाय को भारतीय संस्कृति और ग्रामीण अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी बताते हुए बोर्ड ने भारतीयों से गाय माता के महत्व को ध्यान में रखने का आग्रह किया। 

Web Title: Opposition attacked the Center for celebrating Cow Hug Day on February 14

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे