शहीद सैनिक की प्रतिमा खंडित करने के आरोप में एक गिरफ्तार

By भाषा | Published: July 21, 2021 09:09 PM2021-07-21T21:09:46+5:302021-07-21T21:09:46+5:30

One arrested for vandalizing the statue of martyr soldier | शहीद सैनिक की प्रतिमा खंडित करने के आरोप में एक गिरफ्तार

शहीद सैनिक की प्रतिमा खंडित करने के आरोप में एक गिरफ्तार

सीकर (राजस्थान), 21 जुलाई सीकर जिले रहनावा गांव में शहीद सैनिक लांस नायक दयाचंद जाखड़ की प्रतिमा को मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति ने खंडित कर दिया । पुलिस ने इस संबंध में एक पूर्व पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है।

लक्ष्मणगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक श्रवण सिंह झोरड़ ने बताया कि रहनावा में करगिल शहीद दयाचंद जाखड़ की मूर्ति को खंडित करने के प्रकरण में एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर आरोप है कि उसने ही गांव के मानसिक विक्षिप्त युवक को बहकाकर उक्त काम करवाया था। गांव में फिलहाल शांति है।

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए महावीर जाट तथा दलेल सिंह को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया। बाद में 80 वर्षीय दलेल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रतिमा खंडित की जानकारी मिलने पर अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिये।

उन्होंने ट्वीट किया कि लक्ष्मणगढ़ के रहनावा के कारगिल शहीद दयाचंद जाखड़ जी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त करने से समूचा कस्बा आक्रोशित है तथामामले की जानकारी मिलते ही अधिकारियों को तुरंत कार्यवाही हेतु निर्देश दिया गया जिसके फलस्वरूप दो लोगों की पहचान करके उन्हें हिरासत में लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि करगिल युद्ध के दौरान 12 अगस्त 1999 को शहीद हुए लांस नायक दयाचंद जाखड़ की प्रतिमा का अनावरण 27 जुलाई 2000 को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: One arrested for vandalizing the statue of martyr soldier

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे