डॉक्टर विजय दर्डा की पुस्तक के विमोचन के मौके पर संजय बारू ने कहा- क्षेत्रीय मीडिया बहुत अच्छा काम कर रहा है, यह अधिक परिपक्वता लाता है

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 30, 2023 06:07 PM2023-05-30T18:07:41+5:302023-05-30T18:09:48+5:30

लोकमत मीडिया ग्रुप के एडिटोरियल बोर्ड के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डॉ. विजय दर्डा की नई पुस्तक ‘रिंगसाइड’ में विज्ञान, पर्यावरण, अर्थव्यवस्था, सुरक्षा, सामाजिक विकास, खेल, कला, संस्कृति, विदेश नीति और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों से जुड़े शोधपूर्ण आलेख हैं।

On the occasion of the release of Dr. Vijay Darda's book Sanjay Baru praised the regional media | डॉक्टर विजय दर्डा की पुस्तक के विमोचन के मौके पर संजय बारू ने कहा- क्षेत्रीय मीडिया बहुत अच्छा काम कर रहा है, यह अधिक परिपक्वता लाता है

डॉ. विजय दर्डा की नई पुस्तक ‘रिंगसाइड-अप, क्लोज एंड पर्सनल ऑन इंडिया एंड बियॉन्ड’ का विमोचन हुआ

Highlightsडॉ. विजय दर्डा की नई पुस्तक ‘रिंगसाइड-अप, क्लोज एंड पर्सनल ऑन इंडिया एंड बियॉन्ड’ का विमोचन हुआकांग्रेस नेता डॉ. शशि थरूर ने किया पुस्तक का विमोचन‘कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया’ के स्पीकर हॉल में हुआ विमोचन

नई दिल्ली: लोकमत मीडिया ग्रुप के एडिटोरियल बोर्ड के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डॉ. विजय दर्डा की नई पुस्तक ‘रिंगसाइड-अप, क्लोज एंड पर्सनल ऑन इंडिया एंड बियॉन्ड’ का विमोचन 30 मई को कांग्रेस नेता डॉ. शशि थरूर ने किया। पुस्तक विमोचन नई दिल्ली के रफी मार्ग स्थित ‘कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया’ के स्पीकर हॉल में किया गया।

इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के सलाहकार और लेखक डॉ. संजय बारू भी मुख्य रूप से  मौजूद रहे। डॉ. संजय बारू ने कहा कि क्षेत्रीय मीडिया अधिक पत्रकारिता में अधिक परिपक्वता लाता है और यह तुलनात्मक रूप से अधिक केंद्रित होता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय मीडिया आज भी बहुत अच्छा काम कर रहा है। संजय बारू खुद महाराष्ट्र से ही आते हैं। इसका जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मैं तेलंगा से आता हूं और विजय जी विदर्भ क्षेत्र से, दोनों ही जगहें भारत की विविधता को दिखाती हैं। 

बता दें कि लोकमत मीडिया ग्रुप के एडिटोरियल बोर्ड के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डॉ. विजय दर्डा की नई पुस्तक ‘रिंगसाइड-अप, क्लोज एंड पर्सनल ऑन इंडिया एंड बियॉन्ड’ उनके साप्ताहिक लेखों का संकलन है, जो 2011 और 2016 के बीच लोकमत मीडिया समूह के समाचार पत्रों और देश के अन्य प्रमुख राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय दैनिक अखबारों में प्रकाशित हुए थे।

 ‘रिंगसाइड’ में विज्ञान, पर्यावरण, अर्थव्यवस्था, सुरक्षा, सामाजिक विकास, खेल, कला, संस्कृति, विदेश नीति और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों से जुड़े शोधपूर्ण आलेख हैं। इसमें प्रख्यात व्यक्तित्वों के बारे में टिप्पणियां भी शामिल हैं जिन्होंने भारत और दुनिया में सामाजिक, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

पुस्तक विमोचन समारोह में जाने- माने एंकर, इंडिया टुडे टेलीविजन के सलाहकार संपादक राजदीप सरदेसाई ने डॉ. विजय दर्डा के साथ पुस्तक पर चर्चा की। इस चर्चा के माध्यम से दर्शक पुस्तक की रचना और लेखक के अनुभवों से रूबरू हुए। कार्यक्रम के दौरान एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और नेशनल कॉंफ्रेंस के फारुक अब्दुल्ला भी मौजूद रहे। 

Web Title: On the occasion of the release of Dr. Vijay Darda's book Sanjay Baru praised the regional media

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे