'घबराने की जरूरत नहीं है,' दिल्ली में मंकीपॉक्स का मामला सामने आने के बाद बोले सीएम केजरीवाल

By रुस्तम राणा | Published: July 24, 2022 02:56 PM2022-07-24T14:56:42+5:302022-07-24T15:01:35+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने रविवार को ट्वीट किया, "मंकीपॉक्स का पहला मामला दिल्ली में सामने आया था। मरीज स्थिर है और ठीक हो रहा है। घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति नियंत्रण में है।

‘No need to panic’says Kejriwal says after Delhi reports India's 4th monkeypox case | 'घबराने की जरूरत नहीं है,' दिल्ली में मंकीपॉक्स का मामला सामने आने के बाद बोले सीएम केजरीवाल

'घबराने की जरूरत नहीं है,' दिल्ली में मंकीपॉक्स का मामला सामने आने के बाद बोले सीएम केजरीवाल

Highlightsदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में हैकहा- हमारी सबसे अच्छी टीम मामले को फैलने से रोकन के तैयार है31 वर्षीय मरीज की हालत स्थिर है और वह ठीक हो रहा है

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक मामला सामने आने के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा है कि उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने दिल्लीवासियों को आश्वासन दिया कि दिल्ली सरकार की सबसे अच्छी टीम दिल्ली में मंकीपॉक्स वायरस को रोकने और उनकी रक्षा करने के लिए तैयार है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने रविवार को ट्वीट किया, "मंकीपॉक्स का पहला मामला दिल्ली में सामने आया था। मरीज स्थिर है और ठीक हो रहा है। घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति नियंत्रण में है। हमने लोक नायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) में अलग आइसोलेशन वार्ड बनाया है। हमारी सबसे अच्छी टीम को केस को फैलने से रोकने और दिल्लीवासियों की रक्षा करने के लिए है।"

 

विशेष रूप से, एलएनजेपी राष्ट्रीय राजधानी में मंकीपॉक्स के लिए नोडल अस्पताल है। वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि हाल ही में कोई विदेश यात्रा इतिहास नहीं होने के बावजूद, पश्चिमी दिल्ली के निवासी 31 वर्षीय व्यक्ति जूनोटिक बीमारी से पॉजिटिव आया है।

उन्होंने आगे खुलासा किया कि आदमी ने कम से कम 10 दिन पहले शुरुआती लक्षण दिखाना शुरू कर दिया था। उसे पहले बुखार हुआ था और बाद के दिनों में त्वचा पर घाव दिखाई देने लगे। उन्हें शुक्रवार को एलएनजेपी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था, और उनके नमूनों की पुष्टि आज से पहले नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी), पुणे से मंकीपॉक्स पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी।

दिल्ली से ताजा मामले के साथ, भारत में अब तक मंकीपॉक्स के चार मामले सामने आए हैं। शेष तीन केरल में पाए गए हैं, जिनमें सभी संयुक्त अरब अमीरात से लौटे हैं।

Web Title: ‘No need to panic’says Kejriwal says after Delhi reports India's 4th monkeypox case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे