नीतीश कुमार का भाजपा पर तीखा हमला, बोले- "जब से जदयू-राजद साथ आ गए हैं, वो डरने लगे हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 17, 2022 02:13 PM2022-09-17T14:13:07+5:302022-09-17T14:17:57+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि अगर 2024 में केंद्र की सत्ता पलटती है और विपक्ष की सरकार बनती है तो राज्यों के साथ किया गया विशेष दर्जे का वादा जरूर पूरा किया जाएगा।

Nitish Kumar's scathing attack on BJP, said - "Ever since JDU-RJD have come together, they have started getting scared" | नीतीश कुमार का भाजपा पर तीखा हमला, बोले- "जब से जदयू-राजद साथ आ गए हैं, वो डरने लगे हैं"

फाइल फोटो

Next
Highlightsनीतीश कुमार ने बिहार को स्पेशल स्टेटस का दर्जा न दिये पर फिर घेरा मोदी सरकार को 2024 में सत्ता परिवर्तन होता है तो बिहार समेत सभी पिछड़े राज्यों को मिलेगा स्पेशल स्टेटस केंद्र केवल विपक्षी दलों को तोड़ने का खेल खेल रहा है और झूठे प्रचार से खुद को ग्लैमराइज कर रहा है

पटना: साल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों की गोलबंदी में लगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए बिहार को स्पेशल स्टेटस का दर्जा न दिये जाने की मांग को उठा दिया है।

इस संबंध में बीते गुरुवार को नीतीश कुमार ने बिहार और सहित देश के अन्य सभी पिछड़े राज्यों को स्पेशल स्टेटस न देने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि अगर 2024 में केंद्र की सत्ता पलटती है और विपक्ष की वैकल्पिक सरकार बनती है तो राज्यों के साथ किया गया विशेष दर्जे का वादा जरूर पूरा किया जाएगा।

समाचार वेबसाइट द टेलीग्राफ के मुताबिक नीतीश कुमार ने गोवा में हुए कांग्रेस बंटवारे के लिए भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार केवल विपक्षी दलों को तोड़ने का खेल खेल रही है, केंद्र जनता के विकास के लिए काम करने की बजाय केवल झूठे प्रचार अभियान से खुद को ग्लैमराइज करने में लगी हुई है।

नीतीश कुमार ने कहा, "अगर उनकी जगह विपक्षी दलों को केंद्र में सरकार बनाने का मौका मिलता है तो निश्चित तौर पर हम पिछड़े राज्यों के साथ किये गये स्पेशल स्टेटस की मांग को पूरा करेंगे। इसके लिए हम सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं। यहां मैं केवल बिहार की बात नहीं कर रहा हूं बल्कि इसमें देश के अन्य पिछड़े राज्य भी शामिल हैं। जिन्हें वो हक मिलना चाहिए और उसकी मांग वो बहुत समय से कर रहे हैं।”

मौजूदा गोवा की राजनीति और कांग्रेस को लगे झटके पर बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, "कौन किसको बांटता है? किसके खातों में लेन-देन हो रहा है, इसके बारे में सोचना चाहिए। जो पार्टी तोड़कर अलग हुए हैं, उन्हें ध्यान से देखना चाहिए कि वे कैसे और क्यूं चले गए। क्या कोई और पार्टी किसी अन्य पार्टी को तोड़ रही है। लेकिन वे इस काम में हमेशा से शामिल रहे हैं और यही उनकी विशेषता है।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वो लंबे समय से बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रहे था, इसके लिए अभियान भी चलाया लेकिन केंद्र सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं हैं। उन्होंने कहा, “यह सरकार (केंद्र) सिर्फ प्रचार में लगी रहती है। यह कोई काम भी करते हैं क्या। कोई बताये न कि इन्होंने अब तक कोई काम भी किया है।”

वहीं भाजपा की ओर से खुद पर किये जा रहे हमले के विषय में नीतीश कुमार ने कहा, "ये तो आने वाले चुनावों में उन्हें पता चलेगा कि उनके साथ क्या होने जा रहे हैं, जब से हम और राजद एक साथ आ गए हैं, वो डरने लगे हैं हमसे।"

मालूम हो कि बिहार में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद काबिज रहने वाले नीतीश कुमार ने पिछले महीने विपक्षी महागठबंधन के साथ हाथ मिलाने के लिए भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से नाता तोड़ लिया था। उसके बाद से ही नीतीश कुमार केंद्र सरकार के खिलाफ पटना से दिल्ली तक मुहिम चला रहे हैं।

इसी क्रम में हाल ही में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी पटना में नीतीश कुमार के साथ मिलकर केंद्र पर हमला बोला था और नीतीश कुमार ने भी विपक्षी दलों की नब्ज टटोलने के लिए दिल्ली की यात्रा की थी और कई सियासी दलों के प्रमुखों से मुलाकात की थी।

Web Title: Nitish Kumar's scathing attack on BJP, said - "Ever since JDU-RJD have come together, they have started getting scared"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे