नीतीश कुमार ने राहुल गांधी विवाद से बनाई दूरी, कहा, "मैं 17 साल से सरकार चला रहा हूं, कोर्ट के मामले में कभी कुछ नहीं बोलता हूं"

By एस पी सिन्हा | Published: March 29, 2023 04:35 PM2023-03-29T16:35:49+5:302023-03-29T16:39:21+5:30

राहुल गांधी की अयोग्यता के मसले पर चुप्पी तोड़ते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में 17 साल से सरकार चला रहा हूं। कई केस देखे लेकिन कोर्ट के फैसले पर न पहले कभी कोई टिप्पणी नहीं की और न आगे कभी करूंगा।

Nitish Kumar said on Rahul Gandhi's disqualification from Parliament, "Running the government for 17 years, I don't speak anything in court matters" | नीतीश कुमार ने राहुल गांधी विवाद से बनाई दूरी, कहा, "मैं 17 साल से सरकार चला रहा हूं, कोर्ट के मामले में कभी कुछ नहीं बोलता हूं"

फाइल फोटो

Highlightsनीतीश कुमार ने राहुल गांधी की अयोग्यता के मसले पर चुप्पी तोड़ी लेकिन साथ ही दूरी भी बनाईनीतीश ने कोर्ट केस और फैसले का हलावा देते हुए कुछ भी कहने से साफ किया इनकार नीतीश ने कहा कि 17 साल से सरकार चला रहा हूं, कभी कोर्ट के फैसले पर कुछ नहीं कहा

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कोर्ट से मिली सजा और संसद सदस्यता समाप्त किए जाने को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि यह सब तो कोर्ट का मामला है और इस मामले पर मैं कभी भी कुछ भी नहीं बोलता हूं। नीतीश ने कहा कि 17 साल से सरकार चला रहा हूं। कई केस होते हैं लेकिन कोर्ट के फैसले पर कभी कोई टिप्पणी नहीं की और आगे भी कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। हमारी पार्टी के लोग तो इस मसले पर अपना जवाब और हमारी पार्टी का बात तो रख ही रहे हैं। उससे अधिक इसमें क्या बोलना है बाकी क्या हो रहा है, हम सब कुछ देख रहे हैं।

सम्राट अशोक की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा कि हम जब से राजनीति में हैं, हमने कभी कोर्ट के बारे में कभी कमेंट नहीं किया है। अगर किसी पर मुकदमा होता है तो भी उस पर हम कमेंट नहीं करते हैं। मेरी आदत है कि इन चीजों पर हम कमेंट नहीं करते हैं, जो कुछ भी होगा सब लोग मिलकर उसके बारे में विचार करेंगे। अगर हाई कोर्ट से कोई फैसला आता है तो सबको अधिकार है ना सुप्रीम कोर्ट में जाने का। वैसे हम 17 साल से सरकार चला रहे हैं और तब से लेकर आजतक किसी की जांच होती है तो उसमें हम इंटरफेरेंस नहीं करते हैं।

वहीं विपक्षी एकजुटता को लेकर किये गये सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोगों में अधिक से अधिक एकता हो, यही मेरी इच्छा है और हम इंतजार कर रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा लोग एकजुट हो जाएंगे तो मजबूती के साथ 2024 का लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। यही वजह है कि हम अभी चुपचाप बैठे हुए हैं। दिल्ली में हम दो राउंड गए सभी लोगों से बातचीत हुई। अब हम उन लोगों के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। इसको लेकर हम कांग्रेस के लोगों को भी कह दिया है कि आप तय कर लिजिए। आपको अन्य लोगों के साथ मिलकर काम करना है तो हमलोग इंतजार कर रहे हैं।

वहीं, बिहार भाजपा में बदलाव के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि उनसे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि शुरू में वो (सम्राट चौधरी) हमारे साथ थे। उनको हमने क्या कुछ नहीं दिया? उसके बाद भी वो भाग गए। उनका काम ही इधर-उधर करते रहना है। इसलिए उनसे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि शुरू में वो भी हमारे साथ थे तो उनको क्या से क्या बनाया बावजूद इसके वो भाग गए। उसके बाद भी उनको वापस लाकर राज्यसभा भेजे। ये तो उनकी आदत बन गई है। इसलिए अब उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। नीतीश कुमार ने कहा कि हम काम करते हैं, हम कभी किसी को नहीं कहा कि हमें ही वोट दीजिए।

इस दौरान नीतीश कुमार ने अपने राजनीतिक दर्द को साझा करते हुए कहा कि हम काम में विश्वास करते हैं, लेकिन हमारी बात मीडिया में नहीं आती। वो(भाजपा) काम नहीं करते फिर भी उन्हीं का चलता है। उन्होंने फिर से कहा कि हम काम करते हैं वो खबर नहीं छपती है। कोई साथ आता है फिर भागता है, फिर तरह-तरह की बात छपती है, इसका कोई मतलब नहीं है। हम लोग रोज देखते हैं। बिहार में कितना काम करते हैं, वह खबर नहीं रहता है, जो हमारे खिलाफ में बोलता है वो खूब छपता है। इसका क्या मतलब है? हम तो हंसते रहते हैं। खिलाफ में खबर छपने से हमको कोई तकलीफ नहीं है। वह (भाजपा) जो बोलेंगे उनको खूब पब्लिसिटी मिलेगी। हमको क्या जरूरत है, कुछ बोलने की?

Web Title: Nitish Kumar said on Rahul Gandhi's disqualification from Parliament, "Running the government for 17 years, I don't speak anything in court matters"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे