उपेंद्र कुशवाहा के बयान से तिलमिलाये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले-राजनीति में सबकी अपनी ख्वाहिश होती है

By एस पी सिन्हा | Published: January 27, 2023 04:11 PM2023-01-27T16:11:50+5:302023-01-27T16:13:56+5:30

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर कोई पार्टी छोड़कर चला भी जाता है तो उनका उससे प्रेम कम नहीं होता है। नीतीश ने साथ ही कहा कि उन्हें उपेंद्र कुशवाहा के बयानों से हैरानी हो रही है।

Nitish Kumar and Upendra Kkushwaha row, Biha CM says everyone has their own desires in politics | उपेंद्र कुशवाहा के बयान से तिलमिलाये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले-राजनीति में सबकी अपनी ख्वाहिश होती है

उपेंद्र कुशवाहा पर बोले नीतीश कुमार- राजनीति में सबकी अपनी ख्वाहिश होती है (फाइल फोटो)

पटना: जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर किये गये तीखे हमले के बाद सीएम ने जवाब देते हुए कहा कि कोई आए, कोई जाए, यह लोगों की अपनी इच्छा होती है। पार्टी को इससे कोई मतलब नहीं। 

उन्होंने कहा कि हम किसी का नुकसान नहीं करते हैं। उपेंद्र कुशवाहा की बातों से आश्चर्य हुआ है। राजनीति में सबकी अपनी ख्वाहिश होती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी दल मिलकर आगे की रणनीति पर काम करें, हम तो मिलने का इंतजार कर रहे हैं। सात पार्टी के लोग एक साथ हैं और सब काम कर रहे हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि किस पार्टी ने उनको राज्य सभा में भेजा, जदयू ने ही उन्हें बिहार विधान परिषद में भेजा। हमको आश्चर्य लग रहा है, इनके बयानों पर। इसलिए आप मत पूछिए, जदयू के लिए इन बातों का कोई मतलब नहीं है।

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि अगर कोई पार्टी छोड़कर चला भी जाता है तो हमारा उससे प्रेम कम नहीं होता है। उपेंद्र कुशवाहा के द्वारा संतान पर दिए बयान पर नीतीश कुमार बोले कि वे बहुत दुखी हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमें पता नहीं है क्या क्या बोलता है? 

नीतीश कुमार ने कहा हम तो उनकी इज्जत करते हैं। पर वे संतान की बात कर रहें हैं। आप लोगों से आग्रह है कि आज के बाद उपेन्द्रजी को लेकर कोई सवाल नहीं पूछियेगा। हर कोई जानता है कि 2020 में हमारे सहयोगी दल ने हमारे साथ धोखा दिया था। जिसकी वजह से हमारी सीटे कम हो गई। अगर जदयू कमजोर हो रही थी तो आप 2021 में हमारे साथ क्यों आये? 

नीतीश कुमार ने कहा कि पार्टी के नेताओं को तो हम सम्मान करते हैं हमारा तो प्रेम का भाव रहा है। इन सब चीजों का कोई महत्व हम नहीं देते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी की सदस्यता अभियान पहले की तुलना बढ़ी है। उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी किये तो कुछ लोग मेरे खिलाफ हो गए। 

कांग्रेस की भारत छोड़ो यात्रा में शामिल होने के सवाल पर नीतीश ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का कार्यक्रम है। कोई भी पार्टी अपना काम कर रही है। अपनी यात्रा निकाल रही है, यह उनका अधिकार है। हम तो यात्रा के समापन का इंतजार कर रहे हैं। जिसके बाद सब पार्टी के लोग एक साथ बैठेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे। 

नीतीश ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार है। सात पार्टी के लोग मिलकर सरकार चला रहे हैं। देशभर के लिए भी काम करना है ऐसे में हम सब मिलकर इस संबंध में बातचीत करेंगे।

Web Title: Nitish Kumar and Upendra Kkushwaha row, Biha CM says everyone has their own desires in politics

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे