विमानवाहक पोत INS विक्रमादित्य में लगी आग, नौसेना अफसर की मौत

By पल्लवी कुमारी | Published: April 26, 2019 05:05 PM2019-04-26T17:05:03+5:302019-04-26T17:05:03+5:30

भारतीय नौसेना की ओर बताया गया है कि लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान ने बहादुरी से आग पर काबू पाने की कोशिक की लेकिन आग और धुएं के चलते लेफ्टिनेंट कमांडर की मौत हुई।

Naval Officer Dies In Fire Onboard INS Vikramaditya In Karnataka | विमानवाहक पोत INS विक्रमादित्य में लगी आग, नौसेना अफसर की मौत

विमानवाहक पोत INS विक्रमादित्य में लगी आग, नौसेना अफसर की मौत

Highlightsनौसेना ने आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग की घटना की छानबीन के लिए ‘बोर्ड ऑफ एन्क्वॉयरी’ के आदेश भी दे दिए हैं। INS विक्रमादित्य पर आग उस वक्त लगी, जब पोत जब वह कर्नाटक के कारवार स्थित हार्बर में दाखिल हो रहा था।

देश के विमानवाहक पोत INS विक्रमादित्य पर 26 अप्रैल को आग लगने से एक नौसेना अधिकारी की मौत हो गई। ये घटना कर्नाटक में हुई। INS विक्रमादित्य पर आग उस वक्त लगी, जब पोत जब वह कर्नाटक के कारवार स्थित हार्बर में दाखिल हो रहा था।

भारतीय नौसेना की ओर बताया गया है कि लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान ने बहादुरी से आग पर काबू पाने की कोशिक की लेकिन आग और धुएं के चलते लेफ्टिनेंट कमांडर की मौत हुई। आग की लपटों और धुएं के कारण चौहान बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत इलाज के लिए कारवार स्थित नौसैनिक अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका निधन हो गया। 

नौसेना ने आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग की घटना की छानबीन के लिए ‘बोर्ड ऑफ एन्क्वॉयरी’ के आदेश भी दे दिए हैं।  एक अधिकारी ने बताया कि तेजी से कदम उठाते हुए पोत के चालक दल ने आग को नियंत्रित किया, जिससे इसकी लड़ाकू क्षमता को कोई गंभीर नुकसान नहीं पहुंचा।

Web Title: Naval Officer Dies In Fire Onboard INS Vikramaditya In Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे