मंत्रिमंडल विस्तार: पीएम मोदी की आज बड़ी बैठक, अमित शाह और अन्य शीर्ष मंत्रियों सहित जेपी नड्डा भी होंगे शामिल

By विनीत कुमार | Published: July 6, 2021 08:06 AM2021-07-06T08:06:01+5:302021-07-06T08:24:21+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम अपने शीर्ष मंत्रियों और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बड़ी बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार, मंत्रियों के अब तक कामकाज को लेकर बात हो सकती है।

Narendra Modi cabinet expansion update PM to meet ministers and JP Nadda | मंत्रिमंडल विस्तार: पीएम मोदी की आज बड़ी बैठक, अमित शाह और अन्य शीर्ष मंत्रियों सहित जेपी नड्डा भी होंगे शामिल

पीएम मोदी करेंगे आज शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक (फाइल फोटो)

Next
Highlightsपीएम नरेंद्र मोदी शाम 5 बजे अपने आवास पर शीर्ष मंत्रियों के साथ करेंगे बैठकमंत्रियों के कामकाज सहित भविष्य के कदम और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हो सकती है बातअमित शाह समेत राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल आदि रहेंगे बैठक में मौजूद

नई दिल्ली: कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष मंत्रियों और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा के साथ अहम बैठक करने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार ये बैठक शाम 5 बजे पीएम आवास पर हो सकती है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से मोदी कैबिनेट के विस्तार की अटकलें लगाई जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार इसी हफ्ते मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है।  

अमित शाह, राजनाथ सिंह होंगे बैठक में शामिल

पीएम मोदी की अहम बैठक में गृह मंत्री अमित शाह समेत राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, प्रह्लाद जोशी, नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में कैबिनेट विस्तार को लेकर अहम चर्चा हो सकती है।

इससे पहले पिछले ही महीने पीएम मोदी ने सभी मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की थी। पीएम मोदी ने 20 जून को अपने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक कर पिछले 2 साल में हुए काम की जानकारी ली थी।

गौरतलब है कि इससे पहले भी पीएम मोदी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अपने वरिष्ठ मंत्रियों और जेपी नड्डा के साथ कई दौर की मीटिंग कर चुके हैं। ऐसे में आज की बैठक में नए मंत्रियों के नाम और कुछ अन्य मंत्रियों के विभाग आदि बदले जाने के फैसले पर आखिरी मुहर लग सकती है।

मोदी मंत्रिमंडल में 17 से 22 नए मंत्री हो सकते हैं शामिल

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी का मंत्रिमंडल विस्तार 7 या 8 जुलाई को हो सकता है। इसमें 17 से 22 नए मंत्री शामिल किए जा सकते हैं। आने वाले दिनों में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उसका भी असर मंत्रिमंडल विस्तार में नजर आ सकता है।

पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल सहित ज्योतिरादित्य सिंधिया और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को जगह दी जा सकती है। इसके अलावा वरुण गांधी, प्रवीण निषाद सहित अपना दल की अनुप्रिया पटेल को भी जगह मिल सकती है। लोजपा से पशुपति पारस को केंद्र में मंत्री बनाए जाने की अटकलें भी जारी हैं। 

Web Title: Narendra Modi cabinet expansion update PM to meet ministers and JP Nadda

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे