मप्र : नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में दो नेता सहित छह लोग गिरफ्तार

By भाषा | Published: September 9, 2021 07:16 PM2021-09-09T19:16:34+5:302021-09-09T19:16:34+5:30

MP: Six people including two leaders arrested for raping minor girl | मप्र : नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में दो नेता सहित छह लोग गिरफ्तार

मप्र : नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में दो नेता सहित छह लोग गिरफ्तार

भोपाल/डिण्डोरी, नौ सितंबर हरियाणा के पलवल स्थित अपने घर से भाग कर आई 17 वर्षीय एक लड़की के साथ पिछले महीने कथित रूप से बलात्कार करने के मामले में दो नेताओं एवं एक व्यापारी सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गये इन छह लोगों में से दो महिलाएं भी शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि जिन दो नेताओं को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है उनमें मध्य प्रदेश के डिण्डोरी जिले के भाजपा के कार्यालय मंत्री मनीष नायक एवं जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के डिण्डोरी जिले का अध्यक्ष दिनेश अवधिया शामिल हैं, जबकि तीसरा व्यक्ति पेट्रोल पंप संचालक डिण्डोरी निवासी अमित सोनी है। तीनों को भोपाल पुलिस ने डिण्डोरी से बुधवार को गिरफ्तार किया।

डिण्डोरी जिला महामंत्री भाजपा अवध राज बिलैया ने मनीष नायक को अनैतिक कृत्यों में सम्मिलित होने की खबर प्रसारित होने के बाद बुधवार को अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी के समस्त दायित्वों से मुक्त करते हुए प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। वहीं मध्य प्रदेश जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष सूरज जायसवाल ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद दिनेश अवधिया को तत्काल प्रभाव से पार्टी के डिण्डोरी जिलाअध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है।

भोपाल पुलिस इस मामले में दो महिलाओं सहित तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

इन चार आरोपियों ने दो महिलाओं की मदद से 17 साल की पीड़िता के साथ भोपाल में 16 अगस्त से 19 अगस्त, 2021 के बीच अलग-अलग होटलों में बलात्कार किया था। 19 अगस्त को पीड़िता मौका पाकर होटल से इनके चंगुल से भाग गई थी और भोपाल शहर के अशोका गार्डन थाने पहुंची। पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

अशोका गार्डन पुलिस थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव ने बृहस्पतिवार को ‘भाषा’ को बताया कि 17 वर्षीय लड़की से बलात्कार करने के मामले में भोपाल पुलिस ने मनीष नायक, दिनेश अवधिया एवं अमित सोनी को डिण्डोरी से बुधवार को गिरफ्तार किया।

जब उनसे सवाल किया गया कि क्या इनमें से दो नेता एवं एक व्यापारी है, तो इस पर उन्होंने कहा कि इसका हमें पता नहीं है।

श्रीवास्तव ने कहा कि इन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस मामले में हम पहले ही दो महिलाओं सहित तीन लोगों को भोपाल से गिरफ्तार कर चुके हैं। इन दोनों महिलाओं ने इस लड़की के साथ बलात्कार में अन्य चार आरोपियों की मदद की थी। अब तक इस मामले में कुल छह लोग गिरफ्तार किये गए हैं।’’

उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (बलात्कार) एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के अनुसार, आरोपियों ने इन दोनों महिलाओं की मदद से उसके साथ भोपाल के अलग-अलग होटलों में 16 अगस्त से लेकर 19 अगस्त के बीच बलात्कार किया।

उन्होंने बताया कि पीड़िता पिछले महीने हरियाणा के पलवल स्थित अपने घर से भाग कर भोपाल आयी थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: MP: Six people including two leaders arrested for raping minor girl

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे