मध्य प्रदेश: कमलनाथ के मंत्री ने कहा- पीएम नरेंद्र मोदी स्पष्ट करें गांधी राष्ट्रभक्त या गोडसे

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 1, 2020 07:16 AM2020-02-01T07:16:48+5:302020-02-01T07:16:48+5:30

प्रदेश की राजनीति में इन दिनों राष्ट्रपति महात्मा गांधी को केन्द्र बनाकर पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर लगातार आरोप लगा रहे हैं. राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने गांधी को केन्द्र में रखकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है.

MP: Jitu Patwari says- PM Narendra Modi should clarify Gandhi was nationalist or Godse | मध्य प्रदेश: कमलनाथ के मंत्री ने कहा- पीएम नरेंद्र मोदी स्पष्ट करें गांधी राष्ट्रभक्त या गोडसे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

Highlightsमध्य प्रदेश के मंत्रियों ने केंद्र की मोदी सरकार और संघ के खिलाफ मोर्चा खोला है.राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा है कि वे स्पष्ट करें कि गांधी राष्ट्रभक्त थे या गोडसे.

मध्य प्रदेश के मंत्रियों ने केंद्र की मोदी सरकार और संघ के खिलाफ मोर्चा खोला है. राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा है कि वे स्पष्ट करें कि गांधी राष्ट्रभक्त थे या गोडसे. वहीं जनसंपर्क मंत्री ने केन्द्र पर युवाओं को भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत जितने दिन मध्यप्रदेश में रहे, युवाओं का भड़काने का काम न करें.

प्रदेश की राजनीति में इन दिनों राष्ट्रपति महात्मा गांधी को केन्द्र बनाकर पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर लगातार आरोप लगा रहे हैं. राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने गांधी को केन्द्र में रखकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. पटवारी ने आज मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि गांधी राष्ट्रभक्त हैं या गोडसे. 

उन्होंने बजट को लेकर केंद्र ने प्रदेश के कोटे के 25 हजार करोड़ रुपये नहीं दिए हैं. केंद्र को पहले पिछला पैसा राज्य को देना चाहिए. पटवारी ने कहा कि देश सहित प्रदेश में बेरोजागारी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, लेकिन मोदी सरकार इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आजादी के बाद से अब तक की बेरोजगारी की सबसे भयावह स्थिति है.बदहाल अर्थव्यवस्था और किसानों की स्थिति किसी से छिपी नहीं है. सरकार को अपने बजट में इसमें सुधार लाने के लिए उपाय करने चाहिए.

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के हर कालेज मेम्ं महात्मा गांधी की प्रतिमा लगाएगी. प्रदेश के सभी सरकारी और निजी कालेजों में गांधी की प्रतिमांए स्थापित की जाएंगी. पटवारी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के दौरे को लेकर कहा कि आशा करता हूं कि वो एकता, अखण्डता, भाईचारा बनाए रखने का संदेश देंगे.

मंत्री पटवारी ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें गोलियां चलाने के संदेश देने की जगह अपना ध्यान एक अच्छा बजट पेश करने पर लगाना चाहिए. अनुराग ठाकुर छुटभैया कार्यकर्ता जैसा व्यवहार दिखाने के स्थान पर, केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री जैसा व्यवहार दिखाएं और बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे युवाओं को बजट से राहत दें. गौरतलब है कि दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने रैली में आए लोगों को गद्दारों को गोली मारने वाला, भड़काऊ नारा लगाने के लिए उकसाया था.

संघ प्रमुख युवाओं को भड़काने का काम न करें

संघ प्रमुख मोहन भागवत के मध्य प्रदेश दौरे को लेकर राज्य के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं, मैं उनसे निवेदन करता हूं कि वे जितने दिन भी मध्यप्रदेश में रहना है रहें, पर युवाओं को भड़काने का काम न करें. शर्मा ने देश में हो रही घटनाओं के लिए केंद्र सरकार और संघ को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर आरएसएस से जुड़ा एक युवा गोली चलाकर छात्र को घायल करता है. उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार युवाओं को भड़काने का काम कर रही है.

Web Title: MP: Jitu Patwari says- PM Narendra Modi should clarify Gandhi was nationalist or Godse

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे