दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा मामले और मौतें, सरकार कहती है ‘सब चंगा सी’: राहुल

By भाषा | Published: September 12, 2020 02:58 PM2020-09-12T14:58:43+5:302020-09-12T14:58:43+5:30

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि इस स्थिति के बावजूद सरकार ‘सब चंगा सी’ कह रही है।

Most cases and deaths from corona in India, government says 'all healed': Rahul | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा मामले और मौतें, सरकार कहती है ‘सब चंगा सी’: राहुल

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर परिचालन शुरू होने के साथ ही सभी लाइनों पर मेट्रो रेल सेवा शनिवार से बहाल हो गईं।देश में कोविड-19 के 97,570 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46 लाख के पार हो गई।इस संक्रमण से अब तक 36,24,196 लोग ठीक हो चुके हैं और देश में स्वस्थ होने की दर 77.77 फीसदी है।

नयी दिल्ली: ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से शनिवार दोपहर दो बजे तक जारी प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :

देश में कोविड-19 के रिकॉर्ड 97,570 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 46 लाख के पार

नयी दिल्ली: देश में कोविड-19 के 97,570 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46 लाख के पार हो गई। वहीं इस संक्रमण से अब तक 36,24,196 लोग ठीक हो चुके हैं और देश में स्वस्थ होने की दर 77.77 फीसदी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन पर परिचालन शुरू होने के साथ मेट्रो की सभी सेवाएं बहाल

नयी दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर परिचालन शुरू होने के साथ ही सभी लाइनों पर मेट्रो रेल सेवा शनिवार से बहाल हो गईं। एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन कोरोना वायरस महामारी के कारण 170 दिन से भी अधिक समय से बंद थी।

कांग्रेस संगठन वापसी दिग्विजय, खुर्शीद, अनवर समेत कई नेताओं ने कांग्रेस संगठन में वापसी की

नयी दिल्ली: कांग्रेस नेतृत्व की ओर से संगठन में किए गए व्यापक बदलाव के जरिए दिग्विजय सिंह, सलमान खुर्शीद और तारिक अनवर समेत कई ऐसे नेताओं की पार्टी के राष्ट्रीय संगठन में वापसी हुई है जो लंबे समय से 24-अकबर रोड (पार्टी मुख्यालय) पर सक्रिय भूमिका में नहीं थे।

मोदी मंत्र कोरोना की दवा नहीं आने तक कोई ढिलाई नहीं : प्रधानमंत्री मोदी

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के प्रति लोगों को लापरवाही नहीं बरतने की सलाह देते हुए ‘‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी।’’ का मंत्र दिया है।

भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा मामले और मौतें, सरकार कहती है ‘सब चंगा सी’ : राहुल

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि इस स्थिति के बावजूद सरकार ‘सब चंगा सी’ कह रही है।

पंजाब बीएसएफ हथियार बरामद बीएसएफ ने पंजाब के फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट हथियारों का जखीरा किया बरामद

चंडीगढ़: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से तीन एके-47 और दो एम-16 राइफल समेत हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा शनिवार को बरामद किया।

चीन अमेरिका राजनयिक चीन ने अमेरिका के राजनयिकों पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की

बीजिंग: चीन और हांगकांग में काम कर रहे अमेरिका के राजनयिकों की गतिवधियों पर चीन ने नए प्रतिबंधों की घोषणा की है और इसे पिछले साल अमेरिका में चीन के राजनयिकों पर लगे इसी तरह के प्रतिबंध की प्रतिक्रिया के रूप में उचित कदम करार दिया है।

अफगान लीड वार्ता दशकों के संघर्ष के बाद शांति की तलाश में अफगानिस्तान के विरोधी धड़ों की वार्ता शुरू

दुबई: अफगानिस्तान के विरोधी खेमों ने दशकों के संघर्ष को समाप्त करने के उद्देश्य से पहली बार वार्ता शुरू की है जिसमें अफगान सरकार तथा तालिबान द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

पेट्रोल दाम डीजल कीमतें घटकर 73 रुपये प्रति लीटर से नीचे, छह माह में पेट्रोल के दाम दूसरी बार घटे

नयी दिल्ली: डीजल की कीमतों में शनिवार को 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई। इससे डीजल अब 73 रुपये प्रति लीटर से नीचे आ गया है। वहीं पेट्रोल के दाम भी 13 पैसे प्रति लीटर घटाए गए हैं। छह माह में पेट्रोल कीमतों में दूसरी बार कटौती हुई है।

आईपीएल कोहली टीम की फिटनेस के स्तर से खुश हैं आरसीबी कप्तान कोहली

दुबई: कोरोना वायरस महामारी के कारण पांच महीने के ब्रेक के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के सदस्यों की फिटनेस के स्तर से खुश है और 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल से पहले उन्होंने कहा है कि सभी पूरी तरह फिट दिख रहे हैं। 

Web Title: Most cases and deaths from corona in India, government says 'all healed': Rahul

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे