Kawar Yatra: रास्ते में चारपाई लगाकर मुस्लिम महिलाओं ने रोका कावड़ यात्रा, मचा बवाल, जानें पूरा मामला

By आजाद खान | Published: July 25, 2022 11:36 AM2022-07-25T11:36:16+5:302022-07-25T11:57:06+5:30

मामले के सुलझाने पर ग्राम प्रधान द्वारा एसडीएम को एक प्रार्थना पत्र भी दिया गया है। इस पत्र में इलाके के रास्ते के स्थायी समाधान निकालने की बात कही गई है।

Moradabad ibrahimpur Muslim women stopped Kawar Yatra 2022 by putting cots on the way created ruckus up police | Kawar Yatra: रास्ते में चारपाई लगाकर मुस्लिम महिलाओं ने रोका कावड़ यात्रा, मचा बवाल, जानें पूरा मामला

Kawar Yatra: रास्ते में चारपाई लगाकर मुस्लिम महिलाओं ने रोका कावड़ यात्रा, मचा बवाल, जानें पूरा मामला

Highlightsमुरादाबाद में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने इलाके से कावड़ यात्रा के निकालने पर एतराज जताया है। ऐसे में महिलाओं ने रास्ते में चारपाई खड़ा कर कावड़ यात्रा को रोका और पीछे खुद खड़ी हो गई है। बहुत समझाने के बाद अपसी सहमति से पुलिस के दखल के बाद यह मुद्दा सुलझा है।

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कुछ मुस्लिम महिलाओं द्वारा चारपाई लगाकर कावड़ यात्रा रोकने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि मुस्लिम महिलाओं अपनी बात पर अड़ी है और किसी भी कीमत पर उस रूट से कावड़ यात्रा के निकलने के लिए तैयार नहीं है। 

मुस्लिम महिलाओं का यह आरोप है कि इलाके से निकलने वाली कावड़ यात्रा अपनी तय रूट से नहीं निकल रही है। इस कारण वे कावड़ यात्रा को आगे नहीं जाने देंगी। महिलाओं ने रास्ते में बड़ी-बड़ी चारपाई लगाकर उसके पीछे खड़ी हो गई है। 

क्या है पूरा मामला

यह घटना मुरादाबाद के बिलारी में थाना सोनकपुर के ग्राम इब्राहिमपुर का है जहां पर कुछ मुस्लिम महिलाओं ने अपने इलाके से कावड़ यात्रा को नहीं निकलने देने की बात पर अड़ी थी। महिलाओं का कहना है कि पहले से तय की गई रूट से कावड़ यात्रा नहीं निलकल रही है और ऐसे में वे अपने इलाके से इसे निकलने की इजाजत नहीं देंगें। 

कावड़ यात्रा को नहीं निकलने देने के लिए महिलाएं बड़ी-बड़ी चारपाईयां लगाकर उसके पीछे खड़ी हो गई थी और कावड़ यात्रा को रोक रही थी। ऐसे में हालात खराब होता देख पुलिस को इसकी जानकारी दी गई जिसके बाद यह मामला सुलझ पाया है। 

पुलिस ने करवाया मामला शांत

दोनों पक्षों के अपने बात पर अड़े रहने के कारण मामले को पुलिस ने अपने जिम्मे लिया है और दोनों पक्षों के लोगों को समझाया। एसडीएम और सीओ बिलारी ने दोनों पक्षों के लोगों के साथ बैठकर बात की और इस मुद्दे को वहीं सुलझाया। दोनों पक्षों के आपसी सहमती के बाद मामले को सुलझाया गया और तब जाकर माहौल शांत हुआ है। 

आपको बता दें कि गांव के प्रधान द्वारा एसडीएम को एक प्रार्थना पत्र भी दिया गया है जिसमें इलाके के रास्ते के स्थायी समाधान की बात कही गई है। उस पत्र में यह भी कहा गया है कि इन रास्ते का समाधान न निकला और तय रूट पर कावड़ यात्रा नहीं निकली तो ऐसे में मुहर्रम और बरावफात का जुलूस भी निकाला जाएगा। 

Web Title: Moradabad ibrahimpur Muslim women stopped Kawar Yatra 2022 by putting cots on the way created ruckus up police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे