मनी लॉन्ड्रिंग केस: मीसा भारती ने ठहराया पति और सीए को जिम्मेदार

By स्वाति सिंह | Published: March 5, 2018 12:00 AM2018-03-05T00:00:15+5:302018-03-05T00:00:15+5:30

लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स ने इस फॉर्म हाउस को मात्र 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

money laundering case: Lalu Yadav's daughter Misa bharti blame her husband and CA for PMLA case | मनी लॉन्ड्रिंग केस: मीसा भारती ने ठहराया पति और सीए को जिम्मेदार

मनी लॉन्ड्रिंग केस: मीसा भारती ने ठहराया पति और सीए को जिम्मेदार

नई दिल्ली, 4 मार्च: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती ने मनी लांड्रिग मामले से पल्ला झाड़ते हुए कंपनी की गतिविधियों के लिए पति और मृत सीए को जिम्मेदार बताया है। लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स ने इस फॉर्म हाउस को मात्र 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। ईडी ने जब ममनले की पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि कंपनी केरोजमर्या के कामकाज  उनके पति शैलेश और सीए स्वर्गीय संदीप शर्मा ही देखते थे। इसके साथ ही शैलेश कुमार ने ईडी को बयान दिया कि वह कंपनी के मैनेजर और अन्य कर्मचारियों को निर्देश देने जैसे कामों को देखते थे। 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुताबिक मीसा और उनके पति शैलेश कुमार दोनों ने मुखौटा कंपनियों के जरिए 1.2 करोड़ रुपये की मनी लांड्रिग की साजिश की है। ईडी ने मनी लांड्रिग मामले में दिसंबर में ही दोनों दंपती के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। इसके मुताबिक इसमें कहा गया है कि अपराध से जुटाए गए धन से ये दोनों भी सक्रिय रूप से संम्बद्ध रहे और पक्ष हैं इसलिए मनी लान्ड्रिंग अपराध के दोषी हैं। इसके साथ ही दिल्ली की विशेष अदालत ने आरोप पत्र पर संज्ञान लिया और दंपती को समन जारी किया है। दोनों को सोमवार यानि 5 मार्च को अदालत में पेश होना है। बता दें कि यह मामला मीसा भारती और उनके पति शैलेश के दिल्ली में फार्म हाउस खरीद से जुड़ा है।

इससे पहले दिल्ली की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने गुरुवार (8 फरवरी) को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती, दामाद शैलेश कुमार सहित अन्य के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग के मामले में दायर आरोप पत्र पर समन जारी किया है। यह आरोप पत्र कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दायर किया था। वहीं इस मामले में पिछले 25 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपी सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन को जमानत दे दी थी। जैन बंधुओं पर आरोप है कि उन्होंने लालू यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की बंद पड़ी कंपनी मीशैल पैकर्स के 10 रुपए मूल्य के 1 लाख 20 हजार शेयर 90 रुपए के प्रीमियम पर खरीदे। फिर इस पैसे का इस्तेमाल दिल्ली के बिजवासन में 1.41 करोड़ रुपए में 3 एकड़ का फार्म हाउस खरीदने में किया गया। 

Web Title: money laundering case: Lalu Yadav's daughter Misa bharti blame her husband and CA for PMLA case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे