मेघालय: देह व्यापार के आरोपी भाजपा नेता बर्नार्ड एन मराक के बचाव में उतरी पार्टी, जारी की चिट्ठी, पुलिस फार्महाउस से बरामद कर चुकी है विस्फोटक भी

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 29, 2022 06:36 PM2022-07-29T18:36:02+5:302022-07-29T18:56:34+5:30

वेश्यावृति कराने के आरोपों में फंसे मेघालय भाजपा के वरिष्ठ नेता बर्नार्ड एन मराक के फार्महाउस पर दोबारा लिये तलाशी में पुलिस ने कथिततौर पर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है।

Meghalaya: Police recovered a huge cache of explosives from the farmhouse of BJP leader Bernard N Marak, who was accused of prostitution | मेघालय: देह व्यापार के आरोपी भाजपा नेता बर्नार्ड एन मराक के बचाव में उतरी पार्टी, जारी की चिट्ठी, पुलिस फार्महाउस से बरामद कर चुकी है विस्फोटक भी

मेघालय: देह व्यापार के आरोपी भाजपा नेता बर्नार्ड एन मराक के बचाव में उतरी पार्टी, जारी की चिट्ठी, पुलिस फार्महाउस से बरामद कर चुकी है विस्फोटक भी

Highlightsभाजपा नेता बर्नार्ड एन मराक के फार्महाउस से पुलिस ने विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया हैवेश्यावृति की आरोपों में फंसे भाजपा नेता बर्नार्ड एन मराक को पुलिस ने यूपी से गिरफ्तार किया थामराक के फार्महाउस से पुलिस को 35 जिलेटिन छड़ें, 100 डेटोनेटर, चार धनुष और 15 तीर मिले हैं

शिलांग:मेघालय भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता बर्नार्ड एन मराक कथित तौर पर वेश्यालय चलाने के आरोप में गिरफ्तार होने का बाद अब एक नये विवाद में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। भाजपा नेता बर्नार्ड एन मराक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनके फार्महाउस से वेश्यवृत्ति से संबंधित चीजों के अलावा कई अन्य तरह की वस्तुओं भी को बरामद किया है।

कथिततौर पर अपने फार्म हाउस पर वेश्यावृति कराने के आरापों में घिरे भाजपा नेता बर्नार्ड एन मराक गिरफ्तारी से बचने के लिए शिलांग से फरार हो गये थे, जिन्हें बाद में पुलिस ने यूपी से गिरफ्तार किया है। शिलांग पुलिस के मुताबिक भाजपा नेता बर्नार्ड एन मराक के फार्म हाउस की सघन तलाशी लेने के बाद पुलिस ने वहां से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त की है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुलिस ने बर्नार्ड के फार्म हाउस से 35 जिलेटिन की छड़ें, 100 डेटोनेटर, चार धनुष और 15 तीर बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक मेघायल पुलिस ने 26 जुलाई को यूपी के हापुड़ से गिरफ्तार किया, जब वो छुपने के लिए सुरक्षित ठिकाने की तलाश कर रहे थे।

शिलांग पुलिस के मुताबिक जब बर्नार्ड एन मारक के खिलाफ तुरा स्थित फार्महाउस में कथित तौर पर वेश्यालय चलाने का आरोप लगा तो उसने फौरन उनके खिलाफ केस दर्ज किया था। जिसकी भनक लगते ही भाजपा नेता फरार हो गये। उसके बाद पुलिस ने बर्नार्ड एन मराक के फार्महाउस ‘रिंपू बागान’ पर छापेमारी करके उसकी सघन तलाशी ली।

पुलिस ने छापेमारी के दौरान वहां से छह नाबालिगों को छुड़ाया, जिन्हें जबरिया बंधक बनाकर अवैध कार्य में लगाया गया था। इतना ही नहीं छापेमारी में पुलिस को गर्भनिरोधक के करीब 500 पैकेट, आपत्तिजनक सामग्री और फार्महाउस में खड़े दर्जनों वाहनों की सीज किया था।

इसके बाद पुलिस ने दोबारा मराक के फार्महाउस की तलाशी ली, तब उसे विस्फोटकों के भारी जखीरे का पता चला। जिसके बाद मेघालय पुलिस ने बर्नार्ड के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत अलग से केस दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को मराक के फार्महाउस में विस्फटकों का पता तब चला जब वो वहां से छुड़ाए गए बच्चों के कपड़े और किताबें लेने के लिए गई हुई थी। तलाशी के क्रम में पुलिस को दूसरी बार में फॉर्महाउस में एक छोटा दरवाजा दिखाई दिया, जिसे तोड़ने के बाद उसके अंदर से विस्फोटक सहित हथियार भी मिले।

गारो हिल्स स्वायत्त जिला परिषद के सदस्य और भाजपा नेता बर्नार्ड एन मारक के खिलाफ पुलिस ने कथित वेश्यालय चलाने को आरोप के अलावा पोक्सो एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक मारक पर इस केस इससे पहले भी आईपीसी की विभिन्न धाराओं और अनैतिक तस्करी कानून के तहत विभिन्न मामले दर्ज हैं।

क्या है मेघालय की सियासत

मेघालय में अगर भाजपा की सियासत की बात करें को वह इस समय राज्य की सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) का हिस्सा है। एमडीए सरकार की अगुवाई इस समय नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के हाथों में है, जिसके मुख्यमंत्री कोनराड संगमा इस समय मेघालय में सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।

वहीं उग्रवाद के रास्ते से सूबे की सियासत में प्रवेश करने वाले भाजपा नेता मराक का दावा है कि वो निर्दोष हैं और पुलिस सत्ता की कमान संभाले मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के इशारे पर उन्हें फंसाने का काम कर रही है।

ताजा आरोपों के संबंध में मारक का कहना है कि मौजूदा मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की पुलिस से उनकी जान को खतरा है और मुख्यमंत्री कोनराड संगमा राजनीतिक बदले की भावना से उन्हें झूठे मामले में फंसा रहे हैं।

वहीं, मेघालय बीजेपी भी अपने उपाध्यक्ष मारक पर फर्जी वेश्यावृति के आरोप का विरोध करते हुए समर्थन में चिट्ठी जारी की है। मालूम हो कि मेघालय में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। खबरों के मुताबिक मेघालय की सियासत में इस बात की हलचल थी कि भाजपा नेता बर्नार्ड एन मारक मुख्यमंत्री संगमा के खिलाफ चुनाव भी लड़ सकते हैं।

भाजपा नेता बर्नार्ड एन मारकके प्रकरण पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि पुलिस को मारक के मामले में जिस तरह के सबूत मिले हैं, वो उसके हिसाब से अपना काम कर रही है। इसके साथ ही सीएम संगमा ने इस केस में उनपर लगे रहे या किसी भी तरह की राजनीति से स्पष्ट इनकार किया है।

Web Title: Meghalaya: Police recovered a huge cache of explosives from the farmhouse of BJP leader Bernard N Marak, who was accused of prostitution

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे