मायावती ने भाजपा पर लगाया सनसनीखेज आरोप, बोलीं- "गुजरात-हिमाचल के चुनाव से पहले गुप्त फण्डिंग से मिल चुका है 545 करोड़ रुपये का चंदा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 30, 2022 05:35 PM2022-10-30T17:35:45+5:302022-10-30T17:40:02+5:30

बसपा प्रमुख मायावती ने आरोप लगाया है कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात चुनाव में खर्च करने के लिए भाजपा को अज्ञात श्रोत से अकूत धन मिला है। मावायती ने किसी अज्ञात आंकड़े का हवाला देते हुए कहा कि चुनाव से पहले ही भाजपा को गुप्त फण्डिंग से 545 करोड़ रुपये का चंदा मिल चुका है।

Mayawati's serious allegation on BJP, said - "In Gujarat and Himachal elections, donations of Rs 545 crore have been received from secret funding" | मायावती ने भाजपा पर लगाया सनसनीखेज आरोप, बोलीं- "गुजरात-हिमाचल के चुनाव से पहले गुप्त फण्डिंग से मिल चुका है 545 करोड़ रुपये का चंदा"

फाइल फोटो

Highlightsमायावती ने गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के मामले में भाजपा पर लगाया बेहद संगीन आरोपमायावती ने कहा कि दोनों प्रदेश के चुनाव से पहले भाजपा को अज्ञात श्रोत से अकूत चंदा मिला हैमायावती का आरोप है कि भाजपा इन चुनावों को धनबल से प्रभावित करने का प्रयास कर रही है

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दोनों प्रदेश में सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी पर बेहद संगीन आरोप लगाया है। मायावती ने आरोप लगाया है कि दोनों प्रदेश के चुनाव में खर्च करने के लिए भाजपा को अज्ञात श्रोत से अकूत धन मिला है। बसपा नेत्री मायावती ने किसी अज्ञात आंकड़े का हवाला देते हुए भाजपा पर यह भी आरोप लगाया है कि वो इन चुनावों को धनबल से प्रभावित करने का प्रयास कर रही है।

मायावती ने ट्वीट करके भाजपा पर एक के बाद एक कई सनसनीखेज आरोप लगाया है। मायावती का आरोप है, "यूपी व अन्य राज्यों में भी रोजगार व विकास के बजाय बीजेपी द्वारा विवादित एवं विभाजनकारी मुद्दों की तरह समान नागरिक संहिता को चुनावी मुद्दा बनाना खास बात नहीं, किन्तु गुजरात में इसको चुनावी मुद्दा बनाने से इस आमचर्चा को बल मिलता है कि वहाँ बीजेपी की हालत वास्तव में ठीक नहीं है।"

इसके साथ ही मायावती ने चुनावी राज्य गुजरात में समान नागरिक संहिता पर न्यायिक आयोग के गठन को भी कटघरे में खड़ा करते हुए कहा, "जबकि केन्द्र ने अभी हाल में स्वंय माननीय सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि यूनिफार्म सिविल कोड के मामले पर कोई निर्णय अभी न किया जाए क्योंकि इसे वह 22वें लॉ कमीशन को सौंपेगी, तो फिर गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐसा क्या होने जा रहा है, जिससे बीजेपी विचलित है व झुक रही है।"

विधानसभा चुनाव में कथिततौर से हो रहे काले धन के प्रयोग के संबंध में मायावती ने कहा, "चुनाव को प्रभावित करने के लिए जनता की नजर से अज्ञात श्रोतों से प्राप्त अकूत धन का इस्तेमाल कितना उचित? ताजा आँकड़े बताते हैं कि गुजरात व हिमाचल विधानसभा आमचुनाव से पहले चुनावी बाण्ड की गुप्त फण्डिंग की मार्फत 545 करोड़ रुपये के चन्दे दिए गए हैं। यह धन कहाँ जा रहा है?"

बसपा प्रमुख मायावती ने जिस तरह से काले धन के मुद्दे पर भाजपा को घेरने का प्रयास किया है, वह बेहद गंभीर है। लेकिन इस मामले में अभी तक भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। मालूम हो कि बीते यूपी विधानसभा में मिली हार के बाद बसपा प्रमुख भाजपा पर खासा आक्रामक रहती हैं और कई मुद्दों पर उसे घेरने का प्रयास करती हैं। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन को घेरते हुए मायावती कई बार उनपर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगा चुकी हैं।

Web Title: Mayawati's serious allegation on BJP, said - "In Gujarat and Himachal elections, donations of Rs 545 crore have been received from secret funding"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे