जब विदेशी सांसद ने गाया भोजपुरी गाना, देखें वीडियो

By पल्लवी कुमारी | Published: January 9, 2018 03:18 PM2018-01-09T15:18:58+5:302018-01-09T15:41:40+5:30

दिल्ली के पार्लियामेंट्री कांफ्रेंस में सांसद सम्मेलन के दौरान गाया भोजपुरी गाना।

Mauritius MP Oree Gowkaran sings Bhojpuri song  | जब विदेशी सांसद ने गाया भोजपुरी गाना, देखें वीडियो

मॉरीशस के सांसद ओरी गोकरण

प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन आज (9 जनवरी) से शुरू हो चुका है। तीन दिनों तक चलने वाला ये कार्यक्रम इस बार सिंगापुर में हो रहा है।  इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्सन ऑफ इंडियन ओरिजन (PIO) पार्लियामेंट्री कांफ्रेंस में 'सांसद सम्मेलन' का उद्घाटन दिल्ली में किया। इसी दौरान इसमें शामिल हुए मॉरीशस के सांसद ओरी गोकरण ने भोजपुरी गाना गाया। गाने के बोल हैं- बलमा सुतेला सुख निंदिया। यह गाना काफी पुराना है, लेकिन सांसद ओरी गोकरण ने इसको जिस अंदाज और सुरों में गाया है वह काबिले-तारीफ है। 


दिल्ली में शुरू हुए पार्लियामेंट्री कांफ्रेंस में 3 देशों के 120 संसद और मेयर शामिल हुए हैं। पीएम मोदी ने इन सबों का स्वागत करते हुए कहा, मैं 125 करोड़ हिंदुस्तानियों की तरफ से विदेश से आए भारतीय मूल के नागिरकों का स्वागत करता हूं। अगर मैं राजनीति की बात करूं तो मैं देख रहा हूं कि मेरे सामने भारतीय मूल के लोगों की 'मिनी वर्ल्ड पार्लियामेंट' है। उन्होंने ये भी कहा कि भारत बदल रहा है। विश्व बैंक, आईएमएफ और मूडीज भारत को उम्मीद के साथ देख रहे हैं। रिफॉर्म टू टांसफार्म हमारी नीति है। सम्मेलन में दो सत्र में चर्चा होनी वाली हैं। जिसमें 'संघर्ष से संसद' तक का सफर और 'उभरता भारत' में प्रवासी भारतीय सांसदों की भूमिका जैसे विषय शामिल हैं। 

Web Title: Mauritius MP Oree Gowkaran sings Bhojpuri song 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे