मनप्रीत सिंह बादल ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा, भारत जोड़ो यात्रा में भी नहीं आए थे नजर

By मनाली रस्तोगी | Published: January 18, 2023 01:44 PM2023-01-18T13:44:10+5:302023-01-18T13:45:11+5:30

पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया।

Manpreet Singh Badal resigns from primary membership of the Congress | मनप्रीत सिंह बादल ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा, भारत जोड़ो यात्रा में भी नहीं आए थे नजर

मनप्रीत सिंह बादल ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा, भारत जोड़ो यात्रा में भी नहीं आए थे नजर

Highlightsमनप्रीत सिंह बादल ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।इस्तीफे से पहले मनप्रीत राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी नजर नहीं आए थे, जिससे पंजाब कांग्रेस के कई नेता नाराज हो गए थे।

चंडीगढ़: मनप्रीत सिंह बादल ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बुधवार को यह जानकारी साझा की। मनप्रीत पंजाब में कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री रह चुके हैं। इस्तीफे से पहले मनप्रीत राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी नजर नहीं आए थे, जिससे पंजाब कांग्रेस के कई नेता नाराज हो गए थे। भारत जोड़ो यात्रा में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी नजर आए थे। 

बता दें कि चन्नी पिछले साल पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद विदेश चले गए थे। लगभग सात महीने बाद वो भारत वापस आए और उन्होंने प्रियंका गांधी व कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात भी की। मालूम हो, चन्नी को पिछले साल सितंबर में कांग्रेस आलाकमान द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था। कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद चरणजीत चन्नी मुख्यमंत्री बने थे। 

बाद में कांग्रेस पार्टी ने उन्हें 20 फरवरी 2022 को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में घोषित किया था। चन्नी को दो सीटों- चमकौर साहिब और भदौर से मैदान में उतारा गया था। उन्होंने दोनों सीटों को खो दिया था। ऐसे में साल 2017 के विधानसभा चुनाव में 77 सीटें जीतने वाली कांग्रेस 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में केवल 18 सीटों पर ही सिमट गई थी।

Web Title: Manpreet Singh Badal resigns from primary membership of the Congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे