रीट परीक्षा पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी और एक अन्य गिरफ्तार

By भाषा | Published: October 10, 2021 10:12 PM2021-10-10T22:12:13+5:302021-10-10T22:12:13+5:30

Main accused in reet exam paper leak case and another arrested | रीट परीक्षा पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी और एक अन्य गिरफ्तार

रीट परीक्षा पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी और एक अन्य गिरफ्तार

जयपुर, 10 अक्टूबर राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) पेपर लीक मामले के कथित मुख्य आरोपी बत्ती लाल मीणा और एक अन्य को उत्तराखंड के केदारमठ से रविवार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस द्वारा आज जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, पुलिस निरीक्षक मोहन पोसवाल के नेतृत्व में राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल के एक दल ने बत्ती लाल मीणा और शिवदास मीणा को केदारमठ से गिरफ्तार किया है।

आरोपी बत्तीलाल की गिरफ्तारी पर भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, ‘‘रीट पेपर लीक मामले में बत्ती लाल एक मोहरा है। इसमें बड़े लोग शामिल हैं, जिन्हें एसओजी नहीं पकड़ रही है। सीबीआई जांच जरूरी है।’’

मीणा ने एक बयान में कहा, ‘‘एसओजी ने बत्तीलाल को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन वह तो सिर्फ प्यादा है, मास्टरमाइंड तो वे हैं जिनके हाथों में परीक्षा के आयोजन और निगरानी की कमान थी। इसमें बड़े लोग शामिल हैं, जिन्हें एसओजी नहीं पकड़ रही है। सीबीआई जांच जरूरी है।’’

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हाल ही में आयोजित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की मांग कर रही है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने आरोप लगाया था कि पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी बत्तीलाल मीणा कांग्रेस का कार्यकर्ता है और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

हालांकि, डोटासरा ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि वह मीणा को जानते तक नहीं है और उसका कांग्रेस से कोई संबंध नहीं है।

राजस्थान सरकार ने 26 सितंबर को आयोजित रीट परीक्षा के दौरान संदिग्ध गतिविधियों और अनियमितताओं में शामिल एक आरएएस और दो आरपीएस अधिकारियों, शिक्षा विभाग के 13 कर्मियों और तीन अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Main accused in reet exam paper leak case and another arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे