हरियाणा: महावीर जयंती पर बूचड़खाने खाने बंद, अंडा बिक्री पर भी रोक

By पल्लवी कुमारी | Published: March 29, 2018 11:28 AM2018-03-29T11:28:06+5:302018-03-29T11:28:06+5:30

हरियाणा शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन के मुताबिक प्रदेश के विभिन्न धार्मिक संगठनों ने महावीर जयंती के दिन जीव हत्या निषिद्ध किए जाने की मांग की थी।

Mahavir Jayanti Haryana Urban Local Bodies Minister Kavita Jain has directed closure of all slaughterhouses | हरियाणा: महावीर जयंती पर बूचड़खाने खाने बंद, अंडा बिक्री पर भी रोक

हरियाणा: महावीर जयंती पर बूचड़खाने खाने बंद, अंडा बिक्री पर भी रोक

चंडीगढ़, 29 मार्च:  महावीर जयंती यानी 29 मार्च हरियाणा के के सभी शहरी इलाकों में बूचड़खाने बंद हैं। इसके साथ ही  मछली एवं अंडा की बिक्री भी प्रतिबंधित है। सरकार की ओर से शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए थे कि वे शहर के सारे बूचड़खाने को बंद करवाए। 

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन के मुताबिक हर साल महावीर जयंती को अहिंसा दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस मौके पर प्रदेश के विभिन्न धार्मिक संगठनों ने इस दिन जीव हत्या निषिद्ध किए जाने की मांग की थी। जिसको मद्देनजर रखते हुए यह फैसला लिया गया है।


कविता जैन ने बताया कि जैन समुदाय की भावाना का ध्यान रखते हुए हमने यह कदम उठाया है। जिस शहर में यह निमय लागू नहीं होगा, वहां के अधिकारियों से तलब की जाएगी। 

Web Title: Mahavir Jayanti Haryana Urban Local Bodies Minister Kavita Jain has directed closure of all slaughterhouses

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे