महाराष्ट्रः मार्च 2022 में भाजपा की सरकार बनेगी, महाविकास अघाड़ी सरकार गिर जाएगी, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे का दावा

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 26, 2021 06:27 PM2021-11-26T18:27:27+5:302021-11-26T19:06:32+5:30

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने शुक्रवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी मार्च में महाराष्ट्र में सरकार का गठन करेगी। भाजपा नेता फड़नवीस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की।

Maharashtra Union Minister Narayan Rane BJP will government March 2022 Maha Vikas Aghadi government fall claims | महाराष्ट्रः मार्च 2022 में भाजपा की सरकार बनेगी, महाविकास अघाड़ी सरकार गिर जाएगी, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे का दावा

नारायण राणे ने कहा कि अगले साल मार्च 2022 में महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनेगी। (file photo)

Next
Highlightsमहाराष्ट्र में मार्च में भाजपा सरकार का गठन करेगी। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि सरकार कार्यकाल पूरा करेगी।शिवसेना राकांपा कांग्रेस गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

मुंबईः अपने बेधड़क बयानों के लिए मशहूर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने एक और सनसनीखेज बयान दिया हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में मोदी कैबेनेट में मंत्री  नारायण राणे ने कहा कि अगले साल मार्च 2022 में महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनेगी।

नारायण राणे ने दावा किया है कि अगले चार महीने में महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में चल रही महाविकास अघाड़ी सरकार गिर जाएगी और राज्य में फिर भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा सरकार आ जाएगी तो राज्य में अपेक्षित बदलाव दिखाई देगा।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राज्य सभा सांसद नारायण राणे ने यह बयान ऐसे वक्त में दिया हैं जब इसी सप्ताह 28 नवंबर को महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार अपने 2 साल पूरे करने वाली हैं। महाराष्ट्र की सियासत में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के दावे से तहलका मच गया है।

राजस्थान के अपने दो दिनों के दौरे के वक्त राणे ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्दी ही बदलाव देखने को मिलेगा, यह बदलाव मार्च तक देखने को मिल सकता है. सरकार बनाने या गिराने की बातें ऐसी हैं, जिन्हें सीक्रेट ही रखा जाता है। यही नहीं न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक नारायण राणे ने कहा कि उद्धव ठाकरे का स्वास्थ्य ठीक नहीं हैं, इसलिए हमारे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उनके बारे में बात न करने को कहा है लेकिन महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार ज्यादा दिनों तक चलने वाली नहीं है।

दो सप्ताह पहले ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सर्वाइकल स्पाइन सर्जरी हुई है। वह इलाज के लिए एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती थे। शिवसेना और कांग्रेस में रह चुके नारायण राणे के बयान के बाद खबरे हैं कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार राज्य के अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिल्ली पहुंच गए हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस भी दिल्ली में हैं। महाराष्ट्र बीजेपी के कई नेता दिल्ली में मौजूद हैं। कल रात महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। चंद्रकांत पाटिल और देवेंद्र फड़नवीस ने बीजेपी मुख्यालय में संगठन मंत्री बीएल संतोष से भी मुलाकात की हैं।

हाल में ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र की महा अघाड़ी सरकार के पांच साल पूरे करने की उम्मीद जताई थी पवार ने यह भी कहा था की अगला विधानसभा चुनाव भी तीनों पार्टियां साथ मिलकर लड़ सकती हैं। राणे का बयान ऐसे वक्त आया है जब भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस एवं चंद्रकांत पाटिल तथा राकांपा प्रमुख शरद पवार और उनकी पार्टी के सहयोगी प्रफुल्ल पटेल राष्ट्रीय राजधानी में हैं जिसके बाद अटकलबाजी बढ़ गयी है। संयोग से, शिवसेना की अगुवाई वाली प्रदेश की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार शनिवार को दो वर्ष पूरा कर रही है।

Web Title: Maharashtra Union Minister Narayan Rane BJP will government March 2022 Maha Vikas Aghadi government fall claims

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे