महाराष्ट्र : राकांपा ने औरंगाबाद, पुणे स्नातक सीट पर जीत दर्ज की

By भाषा | Published: December 4, 2020 01:02 PM2020-12-04T13:02:38+5:302020-12-04T13:02:38+5:30

Maharashtra: NCP wins Aurangabad, Pune graduation seat | महाराष्ट्र : राकांपा ने औरंगाबाद, पुणे स्नातक सीट पर जीत दर्ज की

महाराष्ट्र : राकांपा ने औरंगाबाद, पुणे स्नातक सीट पर जीत दर्ज की

मुम्बई, चार दिसम्बर महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार का हिस्सा राकांपा ने शुक्रवार को औरंगाबाद अैर पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में जीत दर्ज कर ली है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सतीश चव्हाण ने औरंगाबाद संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार शिरीष बोरलकर को मात दी।

राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि चव्हाण को 1,16,638 और बोरलकर को 58,743 वोट मिले।

वहीं पुणे संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में राकांपा के अरुण लाड ने भाजपा उम्मीदवार संग्राम देशमुख को 48,824 मतों से मात दी।

लाड को 1,22,145 और देशमुख को 73,321 मिले।

राज्य में पुणे संभाग स्नातक सीट, नागपुर संभाग स्नातक सीट, औरंगाबाद संभाग स्नातक सीट, अमरावती संभाग शिक्षक सीट, पुणे संभाग शिक्षक सीट और धुले-नंदूरबार स्थानीय निकाय निर्वाचन सीट के लिए चुनाव हुआ था।

इनमें से धुले-नंदूरबार सीट इसके निवर्तमान विधान परिषद सदस्य अंबरीश पटेल के कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के चलते रिक्त हुई है जबकि अन्य पांच सीटों के सदस्यों का कार्यकाल 19 जुलाई को पूरा हो चुका है। भाजपा की टिकट पर अंबरीश ने धुले-नंदूरबार सीट पर जीत ली है।

अन्य दो सीटों पर एमवीए आगे चल रहा है।

मुम्बई में राकांपा प्रमुख शरण पवार ने पत्रकारों से कहा कि यह नतीजे पिछले एक साल में एमवीए सरकार के प्रदर्शन को दर्शाते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: NCP wins Aurangabad, Pune graduation seat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे