महाराष्ट्र सरकार के मंत्री धनंजय मुंडे के फेसबुक खुलासे पर उठते सवाल!, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 12, 2021 09:13 PM2021-01-12T21:13:26+5:302021-01-12T21:17:14+5:30

परली विधानसभा क्षेत्र से विधायक मुंडे की पत्नी राजश्री धनंजय मुंडे हैं, लेकिन फेसबुक पोस्ट में उन्होंने स्वीकार किया है कि वह एक महिला के साथ 'लिव इन रिलेशन' में थे, जिससे मुंबई में उनके दो बच्चे भी हैं.

Maharashtra government minister Dhananjay Munde Facebook revelations ncp mumbai Questions arising | महाराष्ट्र सरकार के मंत्री धनंजय मुंडे के फेसबुक खुलासे पर उठते सवाल!, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

शपथपत्र में मुंडे ने पत्नी के रूप में राजश्री मुंडे का नाम दिया और उन पर आश्रित केवल दो ही बच्चे बताए. (file photo)

Highlightsमहिला और उसके बच्चों का न केवल खर्च ही उठाते हैं.दस्तावेजों में उनका नाम पिता के तौर पर दिया गया है. इस बात को उनकी पत्नी भी जानती हैं. मंत्री मुंडे का दावा है कि फिलहाल उनके 'लिव इन रिलेशन' वाली महिला से संबंध अच्छे नहीं हैं.

औरंगाबादः रेप के आरोप लगने के बाद राज्य सरकार के मंत्री धनंजय मुंडे के फेसबुक पर किए गए खुलासे पर अनेक सवाल खड़े होते हैं.

परली विधानसभा क्षेत्र से विधायक मुंडे की पत्नी राजश्री धनंजय मुंडे हैं, लेकिन फेसबुक पोस्ट में उन्होंने स्वीकार किया है कि वह एक महिला के साथ 'लिव इन रिलेशन' में थे, जिससे मुंबई में उनके दो बच्चे भी हैं. वह यह भी स्वीकार करते हैं कि वह महिला और उसके बच्चों का न केवल खर्च ही उठाते हैं, बल्कि उनके दस्तावेजों में उनका नाम पिता के तौर पर दिया गया है. इस बात को उनकी पत्नी भी जानती हैं.

मंत्री मुंडे का दावा है कि फिलहाल उनके 'लिव इन रिलेशन' वाली महिला से संबंध अच्छे नहीं हैं और इसके बारे में नवंबर, 2020 में अदालत में मामला दायर किया जा चुका है. उधर, पिछले विधानसभा चुनाव में दिए शपथपत्र में मुंडे ने पत्नी के रूप में राजश्री मुंडे का नाम दिया और उन पर आश्रित केवल दो ही बच्चे बताए.

लिहाजा फेसबुक पोस्ट और चुनाव में दिए गए शपथपत्र में भिन्नता नए सवालों को जन्म दे रही है. हालांकि, कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि शपथपत्र में निजी जिंदगी की जानकारी देना जरूरी नहीं, लेकिन यदि विवाहेतर संबंधों के दौरान कोई आर्थिक लेनदेन होता है, तो उसे दिखाना जरूरी है. दूसरी ओर, मतदाता का अधिकार है कि उसे चुनाव में हर उम्मीदवार की सभी जानकारियां मिलें.

मुंडे पर लगा रेप का आरोप फेसबुक पोस्ट के जरिए किया खंडन

राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे पर रेप का आरोप लगाते हुए एक महिला ने यहां ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. महिला के आरोप के बाद मुंडे ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इन आरोपों का खंडन किया है. मुंडे ने कहा कि आरोप सरासर झूठे हैं और केवल उन्हें बदनाम करने और ब्लैकमेल करने के लिए लगाए गए हैं.

मुंडे ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि कल से सोशल मीडिया में मेरे बारे में कुछ बातें दस्तावेजों के साथ प्रसारित की जा रही हैं, साथ ही मेरे ऊपर रेप के आरोप लगाए जा रहे हैं. इस संबंध में रेणु शर्मा (करुणा शर्मा की बहन) ने आरोप अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किए हैं. यह सभी आरोप गलत हैं.

मुंडे ने लिखा है कि उनके वर्ष 2003 से करुणा शर्मा नामक महिला के साथ संबंध थे. यह बात उनके परिजनों, पत्नी और मित्रों को भी पता थी. इस आपसी सहमति के संबंध से एक लड़का और एक लड़की भी हैं. उनके परिजन, पत्नी और बच्चे भी इस महिला के बच्चों को अपने परिवार का हिस्सा ही मानते हैं.

उन्होंने लिखा है, ''करुणा शर्मा मेरे बच्चों की मां होने के कारण सभी की देखभाल की जिम्मेदारी मैंने ले रखी है.'' मुंडे के मुताबिक , 12 नवंबर 2020 से ही मामला पुलिस की जानकारी में है. मुंडे ने लिखा, ''नवंबर में करुणा शर्मा ने सोशल मीडिया के माध्यम से मुझे ब्लैकमेल करने के लिए कुछ व्यक्तिगत और अंतरंग जानकारी सार्वजनिक कर दी थी. इसकी वजह से मैंने न्याय पाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर रखी है. हाईकोर्ट ने करुणा पर और जानकारी सार्वजनिक करने पर प्रतिबंध लगा दिया था. मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है. साथ ही समझौते के भी प्रयास किए जा रहे हैं.'' 

Web Title: Maharashtra government minister Dhananjay Munde Facebook revelations ncp mumbai Questions arising

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे