महाराष्ट्र: नागपुर में कोविड-19 के 9 नए मामले आने से मरीजों की कुल संख्या हुई 56, आधा दर्जन इलाके सील

By फहीम ख़ान | Published: April 14, 2020 06:07 PM2020-04-14T18:07:13+5:302020-04-14T18:07:13+5:30

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 121 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या मंगलवार को 2,455 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 121 नए मामलों में 92 मुम्बई और 13 नवी मुम्बई, 10 ठाणे, पांच वसई-विरार (पालघर जिला) और एक रायगड का है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अभी तक 160 लोगों की जान जा चुकी है।

Maharashtra: 9 new cases of Covid-19 in Nagpur, total number 56, half dozen areas sealed | महाराष्ट्र: नागपुर में कोविड-19 के 9 नए मामले आने से मरीजों की कुल संख्या हुई 56, आधा दर्जन इलाके सील

नागपुर में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 56 पर पहुंच गई है। 

Highlightsनागपुर में आधा दर्जन इलाके सील किए जा चुके है।नागपुर में नए पॉजीटिव मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे है।

नागपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए अबतक नागपुर में आधा दर्जन इलाके सील किए जा चुके है। लेकिन नए पॉजीटिव मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे है। मंगलवार को फिर से नए 9 संक्रमित मिलने से प्रशासन में खलबली मच गई है। इसी के साथ नागपुर में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 56 पर पहुंच गई है। 

मंगलवार को जो 9 मरीज पॉजिटिव पाए गए है इन्हें कुछ दिन पहले ही शहर के अलग अलग इलाकों में स्थित क्वारनटाइन सेंटर में रखा गया है। इन 9 पॉजीटिव में अधिकांश मरीज वह है जो शहर के सतरंजीपुरा में रहनेवाले नागपुर के पहले मृतक पॉजीटिव के संपर्क में आए थे। उल्लेखनीय है कि अबतक इस मृतक की चेन में 11 लोग पहले ही शामिल हो चुके है। अब और नए लोग जुड़ने से नागपुर की ये सबसे बड़ी कोरोना चेन बन गई है। इससे पहले दिल्ली से आए एक व्यापारी से जो चेन बनी थी उसमें 11 लोग पॉजीटिव मिले थे।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को मुंबई के हॉटस्पॉट (संक्रमण से अधिक प्रभावित क्षेत्र) में शामिल वर्ली कोलीवाड़ा का दौरा किया। इस दौरान मंत्री ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्थानीय लोगों से घरों में रहने और पुलिस का सहयोग करने की अपील की। कोलीवाड़ा जैसे घनी आबादी वाले इलाकों में निगरानी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन में लगे लाउडस्पीकर के जरिए देशमुख ने लोगों से लॉकडाउन के दौरान सरकार के निर्देशों की जानकारी दी।

 

Web Title: Maharashtra: 9 new cases of Covid-19 in Nagpur, total number 56, half dozen areas sealed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे