मध्य प्रदेश: भाजपा विधायक ऊंटवाल का निधन, मुख्यमंत्री सहित नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 31, 2020 07:37 AM2020-01-31T07:37:46+5:302020-01-31T07:37:46+5:30

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा मनोहर ऊंटवाल के निधन पर शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के आगर के विधायक मनोहर ऊंटवाल के दु:खद निधन का समाचार प्राप्त हुआ, वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान व पीछे परिजनों को यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें.

Madhya Pradesh: BJP MLA Manohar Untwal dies | मध्य प्रदेश: भाजपा विधायक ऊंटवाल का निधन, मुख्यमंत्री सहित नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

आगर से भाजपा विधायक मनोहर ऊंटवाल का निधन हो गया। (फाइल फोटो, सोर्स- फेसबुक)

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. आगर से भाजपा विधायक मनोहर ऊंटवाल का निधन हो गया है. विधायक मनोहर ऊंटवाल लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज दिल्ली के मेदांता अस्पताल में चल रहा था. ऊंटवाल के निधन पर मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा और कांग्रेस नेताओं ने दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी है.

भाजपा विधायक मनोहर ऊंटवाल लंबे समय से बीमार थे. ऊंटवाल को ब्रेन हेमरेज हुआ था, जिसके बाद उन्हे इंदौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्हें डाक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया था, दिल्ली के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, जहां उनका निधन हो गया.

1963 में धार जिले के बदनावर में जन्मे मनोहर ऊंटवाल 5 बार विधायक और 1 बार सांसद रहे. शिवराज मंत्रिमंडल में वे मंत्री भी रहे. उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां और एक बेटा हैं. ऊंटवाल वर्ष 1986 में पार्षद के चुनाव से राजनैतिक करियर की शुरूआत की थी. वर्ष 1988 से 2014 के बीच 4 बार विधायक चुने गए थे. 2014 के संसदीय चुनावों में मनोहर ऊंटवाल देवास निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार सांसद बने थे. 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में मनोहर ऊंटवाल आगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए थे.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा मनोहर ऊंटवाल के निधन पर शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के आगर के विधायक मनोहर ऊंटवाल के दु:खद निधन का समाचार प्राप्त हुआ, वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान व पीछे परिजनों को यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मनोहर ऊंटवाल के निधन पर शोक प्रकट किया है.

उन्होंने कहा कि मनोहर ऊंटवाल मेरे व्यक्तिगत मित्र थे, भाई थे, निकट सहयोगी थे. भाजपा ने अपने प्रिय कार्यकर्ता को खोया है और मैंने अपने व्यक्तिगत मित्र को. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वजय सिंह ने ऊंटवाल के निधन पर दुख जताते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है. सिंह ने कहा कि मनोहर ऊंटवाल के देहांत का समाचार मिला है, मुझे इस बात का दुख है. उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके परिवार को अपनी ओर से संवेदना व्यक्त करता हूं. इनके अलावा भाजपा और कांग्रेस नेताओं ने ऊंटवाल के निधन पर शोक व्यक्त कर अपनी श्रद्धांजलि दी है.

Web Title: Madhya Pradesh: BJP MLA Manohar Untwal dies

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे