Madhya Pradesh BHOPAL chief minister shivraj singh chauhan gupkar group enemy Sonia-Rahul Gandhi | मध्य प्रदेशः सीएम शिवराज ने सोनिया-राहुल गांधी से पूछे तीखे सवाल, गुपकार समर्थकों पर सीधा हमला, दुश्मन के लिए जासूसी
जम्मू-कश्मीर की शांति में जहर घोलने का काम कर रही है गैंग के साथ मिलकर कांग्रेस शांति भंग करना चाहती है. (photo-ani)

Highlights मैं गुपकार गठबंधन कहूं या राष्ट्र-विरोधी गठबंधन कहूं क्योंकि इसमें जितने लोग शामिल हैं वो सभी राष्ट्र विरोधी बयान देते हैं.एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान की व्यवस्था की, जिससे कश्मीर भारत से समरस नहीं हुआ. नेहरू जी कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र संघ में ले गए और जनमत संग्रह तक की बात कही.

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कश्मीर को लेकर गुपकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि यह लोग दुश्मनों के लिए जासूसी करते हैं. गुपकार में शामिल एनसी और पीडीपी के नेता 25 हजार करोड़ रुपए के जमीन घोटाले के आरोपी हैं. वह अपने बच्चों को तो विदेश भेजते हैं और कश्मीर में बच्चों को पत्थर पकड़ाते हैं. भाजपा देशद्रोही दृष्टिकोण स्वीकार नहीं करेगी.

मध्य प्रदेश सीएम ने कहा कि मैं सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी से सवाल पूछना चाहता हूं कि जम्मू कश्मीर में जो गुपकार संगठन बना है वो आठ दलों ने मिलकर बनाया है, अब इसको मैं गुपकार गठबंधन कहूं या राष्ट्र-विरोधी गठबंधन कहूं क्योंकि इसमें जितने लोग शामिल हैं वो सभी राष्ट्र विरोधी बयान देते हैं.

नेहरू जी ने कश्मीर में धारा 370 लागू करवाई,एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान की व्यवस्था की, जिससे कश्मीर भारत से समरस नहीं हुआ. नेहरू जी कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र संघ में ले गए और जनमत संग्रह तक की बात कही. इस अलगाववाद मानसिकता से कांग्रेस आज भी नहीं उभरी.

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में और गुपकार में शामिल दलों और नेताओं पर सीधा हमला करते हुए कहा कि गुपकार कांग्रेस और जम्मू-कश्मीर की शांति में जहर घोलने का काम कर रही है गैंग के साथ मिलकर कांग्रेस शांति भंग करना चाहती है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि जम्मू कश्मीर में जो अलायंस बनाया है, उसे मैं क्या कहूं...?

उसमें शामिल जितने नेता हैं, सब राष्ट्र विरोधी बयान देते हैं. महबूबा मुफ्ती कहती हैं कि जब तक हमें जम्मू कश्मीर का झंडा वापस नहीं मिलता, तब तक हम तिरंगा नहीं थामेंगे. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, कांग्रेस ऐसा बर्ताव पहली बार नहीं कर रही है. चौहान ने कहा कि आतंकवाद के साथ कांग्रेस के क्या रिश्ते हैं? बाटला हाउस एनकाउंटर के बाद सोनिया क्यों आंसू बहाती रहीं? दिग्विजय क्यों आतंकियों के साथ खड़े हुए?

पच्चीस हजार करोड़ की जमीन हड़पी: चौहान ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने 25 हजार करोड़ से ज्यादा की जमीन हड़पी है.रोशनी एक्ट की आड में जमीन हड़पने के इस खेल में पीडीपी और एनसीपी के लोग शामिल हैं. यह वहीं लोग है जो अपने बच्चों को विदेशों में पढ़ने के लिए भेजते हैं और कश्मीर के बच्चों के हाथों में पत्थर पकड़ाते हैं.

धारा 370 पर कांग्रेस करे अपना दृष्टिकोण स्पष्ट : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं कांग्रेस और सोनिया गांधी से सवाल पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस का धारा 370 के बारे में दृष्टिकोण क्या है? चौहान ने कहा कि कांग्रेस धारा 370 पर दोगली बातें कर रहे हैं. पंडित जवाहरलाल नेहरू ने सत्ता के लिए देश के विभाजन को स्वीकार कर लिया. उन्होंने ही कश्मीर में धारा 370 लागू करवाई, वह जवाहरलाल नेहरू ही थे जिन्होंने एक देश में दो निशान दो विधान दो कानून व्यवस्था करके कश्मीर को भातर से एक नहीं होने दिया.

Web Title: Madhya Pradesh BHOPAL chief minister shivraj singh chauhan gupkar group enemy Sonia-Rahul Gandhi

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे