प्रकाश जावड़ेकर ने पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा का जिम्मेदार TMC को ठहराया, कहा- 'ममता बनर्जी की सरकार की एक्सपायरी डेट है'

By पल्लवी कुमारी | Published: May 12, 2019 01:44 PM2019-05-12T13:44:31+5:302019-05-12T13:44:31+5:30

तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय बलों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्रीय बलों द्वारा लोगों को बीजेपी को वोट देने के लिए मजबूर किया जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस इस बारे में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करेगी।

LS POLLS 2019: Prakash Javadekar reacts on poll violence in West Bengal 6th Phase, slaim tmc Mamata govt | प्रकाश जावड़ेकर ने पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा का जिम्मेदार TMC को ठहराया, कहा- 'ममता बनर्जी की सरकार की एक्सपायरी डेट है'

प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

Highlightsलोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण में पश्चिम बंगाल में दोपहर 12 बजे तक 38.26 प्रतिशत मतदान हुए हैं।छठे चरण में पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं।

लोकसभा चुनाव-2019 के छठे चरण के तहत पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। वोटिंग के दौरान सुबह से ही पश्चिम बंगाल में हिंसा की खबरें सामने आ रही है। इसी मामले पर केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इन चुनावी हिंसा का जिम्मेदार तृणमूल कांग्रेस को ठहराया है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'ममता बनर्जी की सरकार की एक्सपायरी डेट है और इसलिए यह तांडव चल रहा है। उनका खुद का भतीजा पुरुलिया में डेरा जमाये बैठा है।'

ट्वीट कर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, TMC हमेशा कहती है कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट है लेकिन यह ममता बनर्जी की सरकार की एक्सपायरी डेट है और इसलिए यह तांडव चल रहा है। उनका खुद का भतीजा पुरुलिया में डेरा जमाये बैठा है।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'चुनाव आयोग को मिलकर हमने 1500 लोगों की सूची दी थी, जो असामाजिक तत्व है, उनको गिरफ्तार कर लिया जाए तो वोटिंग सही से हो  पाएगा। लेकिन नहीं हुआ और हमने ये भी कहा है कि ऑबर्जवर को ज्यादा एक्टिव किया जाए। लेकिन ये भी नहीं हुआ है। फिर भी हमें भरोसा है कि लोग निर्भीक होकर वोट दे रहे होंगे। पश्चिम बंगाल से इस बार काफी अलग नतीजे आएंगे, बीजेपी की भारी जीत होगी। पश्चिम बंगाल में जो गुंड़ागर्दी चल रही है वो पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है। तृणमूल कांग्रेस वोटिंग के दौरान हिंसा को बढ़ावा दे रही है।'

प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया, बंगाल के घाटल में बीजेपी उम्मीदवार, जो पूर्व IPS अधिकारी हैं, भारती घोष। उनकी गाड़ी पर पथराव किया गया है और जख्मी किया गया है। अभद्रता का व्यवहार किया और गाड़ी जब्त कर दी गयी। सभी बूथ केंद्र पर जाने का उनका लोकतांत्रिक अधिकार है। उसपर भी रोक लगा दी एक तरह से हाउस अरेस्ट कर लिया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण में पश्चिम बंगाल में दोपहर 12 बजे तक 38.26 प्रतिशत मतदान हुए हैं। बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच बांकुरा के पोलिंग बूथ-254 पर भी झड़प हुई है।

तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय बलों पर गंभीर आरोप लगाते हुए ट्वीट किया है, 'सलबोनी (झारग्राम), बंगाल के बूथ नंबर- 186, 234 से खबर आ रही है कि वहां केंद्रीय बलों द्वारा लोगों को बीजेपी को वोट देने के लिए मजबूर किया जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस इस बारे में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करेगी।

Web Title: LS POLLS 2019: Prakash Javadekar reacts on poll violence in West Bengal 6th Phase, slaim tmc Mamata govt



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on West Bengal Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/west-bengal.